Monday, April 29, 2024
Advertisement

अतीक अहमद पर 100 मुकदमे हैं दर्ज, कल हो सकता है पहली सजा का ऐलान; जानें पूरी फैमिली का क्राइम रिकॉर्ड

माफिया अतीक अहमद और उसके कुनबे पर 161 मुकदमे दर्ज हैं और ये यूपी का सबसे बड़ा माफिया कुनबा है। लेकिन किसी को भी अभी तक एक भी मामले में सज़ा नहीं हुई है।

Ruchi Kumar Reported By: Ruchi Kumar
Published on: March 27, 2023 13:10 IST
पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद

प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट अगर कल माफिया अतीक अहमद को सज़ा सुनाती है तो ये उसकी पहली सजा होगी। अतीक अहमद पर पहला मुकदमा 1979 में प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुआ था। ये मुकदमा हत्या का था। 1979 से 2023 तक 44 साल में अतीक अहमद पर 100 मुकदमे हैं लेकिन सजा किसी में नहीं हुई। अतीक अहमद के भाई, सभी बेटे और पत्नी, हर किसी पर मुकदमे दर्ज हैं। आज प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ, यानी अतीक का पूरा कुनबा एक साथ मौजूद होगा।

अतीक एंड फैमिली पर 161 केस दर्ज, बेटा 5 लाख का इनामी

माफिया अतीक अहमद और उसके कुनबे पर 161 मुकदमे दर्ज हैं और ये यूपी का सबसे बड़ा माफिया कुनबा है। लेकिन किसी को भी अभी तक एक भी मामले में सज़ा नहीं हुई है। अतीक अहमद पर पहला मुकदमा 1979 में प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुआ था। ये मुकदमा हत्या का था। 1979 से 2023 तक 44 साल में अतीक अहमद  पर 100 मुकदमे दर्ज हुए हैं। अतीक का बेटा असद पांच लाख का इनामी है। 19 साल के असद पर एक मुकदमा है। उमेश पाल की हत्या में असद फरार है और अतीक कुनबे का सबसे बड़ा इमामी बदमाश बन गया है।

अतीक की पत्नी पर 3, भाई अशरफ पर 52 मुकदमे
वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन भी 25 हज़ार की इनामी है। शाइस्ता पर तीन मुकदमे दर्ज हैं। अतीक की पत्नी भी उमेश पाल की हत्या के मामले में फरार है। अतीक के बेटे अली अहमद पर भी 50 हज़ार का इनाम था लेकिन अली ने  जुलाई 2022 में कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। अभी अली नैनी जेल में बंद है और उसपर भी 4 मुकदमे हैं। इतना ही नहीं अतीक अहमद का बेटा उमर अहमद भी लखनऊ जेल में है। उमर पर एक मुकदमा दर्ज है। अतीक के बाद उसके भाई  अशरफ पर सबसे ज़्यादा 52 मुकदमे हैं। अशरफ को भी आज बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

"काहे का डर..." पुलिस की वैन से उतरते ही माफिया अतीक अहमद ने दिखाए तेवर  

प्रयागराज की नैनी जेल में आज होगा अतीक अहमद का पूरा कुनबा, लखनऊ जेल मुख्यालय से होगी निगरानी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement