Thursday, April 25, 2024
Advertisement

प्रयागराज की नैनी जेल में आज होगा अतीक अहमद का पूरा कुनबा, लखनऊ जेल मुख्यालय से होगी निगरानी

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में आज माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ होंगे।

Ruchi Kumar Reported By: Ruchi Kumar
Published on: March 27, 2023 11:57 IST
नैनी सेंट्रल जेल में आज होंगे अतीक, भाई अशरफ और बेटा अली - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नैनी सेंट्रल जेल में आज होंगे अतीक, भाई अशरफ और बेटा अली

प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में आज माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ होंगे। अतीक के कुनबे के लिए जेल में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में साल 1996 में अतीक अपने पिता हाजी फिरोज़ के साथ बंद था। आज उसी जेल में अतीक का बेटा अली अहमद अतीक के साथ रात गुजारेगा। अतीक अहमद को साबरमती जेल से लाया जा रहा है और अशरफ को बरेली जेल से यहां लाया जा रहा है। अतीक का बेटा अली अहमद पांच करोड़ की रंगदारी के मामले में पहले से ही नैनी जेल में कड़ी सुरक्षा में है। 

आइसोलेशन बैरक की 24 घण्टे कैमरे से निगरानी

डीजी (जेल ) आंनद कुमार ने बताया कि अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा में आइसोलेशन बैरक में रखा जाएगा। बैरक में सीसीटीवी कैमरे होंगे। लखनऊ में जेल मुख्यालय में लगी वीडियो वाल से 24 घण्टे अतीक की निगरानी की जाएगी। अतीक के लिए जिन जेल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, उनके पास भी बॉडी वियर कैमरे होंगे। ड्यूटी पर तैनात किए जाने वाले इन कर्मचारियों की पूरी कुंडली भी खंगाली जा रही है। देखा जा रहा है कि इनका अतीक से कोई रिश्ता तो नहीं रहा है। वहीं अतीक का भाई अशरफ भी कड़ी सुरक्षा में जेल में रहेगा।

2006 के किडनैपिंग केस में आना है फैसला
आपको बता दें कि प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट कल 2006 के अपहरण मामले में सज़ा सुना सकती है। प्रयागराज में 2005 में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल हत्या के चश्मदीद गवाह थे। उमेश पाल का आरोप था कि अतीक, अतीक के भाई और उसके गुर्गों ने अपहरण कर उसका बयान बदलाया था। इसके बाद उमेश पाल की अभी पिछले महीने हत्या हो गई, लेकिन उमेश के दर्ज कराए मुकदमे में कल फैसला आने की उम्मीद है। इसी फैसले के दौरन अदालत में पेशी के लिए ही अतीक को साबरमती और अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-

कभी लैंड क्रूजर और हमर गाड़ी में चलता था अतीक अहमद, आज प्रिजन वैन में चल रहा माफिया, जानें इस 'जेल वाहन' की खासियत

"काहे का डर..." पुलिस की वैन से उतरते ही माफिया अतीक अहमद ने दिखाए तेवर  
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement