Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कहां से कहां पहुंच गया अतीक अहमद, कभी लैंड क्रूजर में बैठकर करता था अपहरण, हमर से चलता था माफिया

जो माफिया अतीक अहमद कभी दो करोड़ रुपये की लैंड क्रूज़र गाड़ी में बैठकर अपहरण करता था। एक करोड़ की हमर गाड़ी में चलता था, वही आज पुलिस की प्रिज़न वैन में साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 27, 2023 10:11 IST
हमर गाड़ी से चलता था अतीक अहमद, अब जेल वाहन से आ रहा प्रयागराज- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हमर गाड़ी से चलता था अतीक अहमद, अब जेल वाहन से आ रहा प्रयागराज

यूपी के मोस्ट वांटेड माफिया अतीक अहमद को साबरमती से प्रयागराज लाया जा रहा है। यूपी एसटीएफ की स्पेशल टीम उसे पुलिस के वज्र वाहन से प्रयागराज ला रही है। गौर करने वाली बात ये है कि जो माफिया अतीक अहमद कभी दो करोड़ रुपये की लैंड क्रूज़र गाड़ी में बैठकर अपहरण करता था। एक करोड़ की हमर गाड़ी में चलता था, वही आज पुलिस की प्रिज़न वैन में साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। जिस प्रिजन वैन में अतीक अहमद को लाया जा रहा है वह अपने आप में एक चलती फिरती जेल के समान है।

चलती फिरती हाई सिक्योरिटी जेल है प्रिजन वैन

अतीक अहमद को STF की जिस वैन में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करना है वह बेहद हाईटेक प्रिज़न वैन है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने पहले प्रदेश के 56 जेलों को ये आधुनिक वैन दी है। ये वैन चलती फिरती हाई सिक्योरिटी जेल की तरह है। इस वैन में इंतज़ाम ऐसे हैं कि अतीक अहमद ना तो फरार हो पायेगा और ना ही उसके गुर्गे वैन पर हमला कर पाएंगे। वैन में सीसीटीवी कैमरे भी हैं, जिससे पूरे रास्ते वैन की निगरानी की जा रही है। इतना ही  नहीं इसमें पैनिक बटन भी लगे हैं। अगर अतीक ने रास्ते में कुछ चालाकी करने की कोशिश की तो फौरन पैनिक बटन दबा कर साथ चल रही गाड़ियों को अलर्ट कर दिया जाएगा। अतीक अहमद को ला रही इस गाड़ी में हाई लॉक और डबल डोर सिस्टम है। प्रिजन वैन की बॉडी बहुत मजबूत है। 

लैंड क्रूज़र गाड़ी से किया था अपहरण
आज योगी सरकार की पुलिस के काफिले में अतीक अहमद को प्रयागराज लाया जा रहा है लेकिन 2017 के पहले अतीक महंगी गाड़ियों के काफिले में चलता था। 2005 में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के चश्मदीद गवाह उमेश पाल ने 2006 में अपने अपहरण की जो FIR प्रयागराज में कराई थी उसमें लिखा है कि अतीक अहमद ने अपनी लैंड क्रूज़र गाड़ी से उसका अपहरण किया था।

हमर गाड़ी का आज भी जलवा कायम
हमर (Hummer) गाड़ी दुनिया भर में सबसे हेवी SUV मानी जाती है। यह SUV पहले अमेरिकी सेना के आर्मी वाहन के रूप में उपयोग की जाती थी और बाद में लोगों के लिए बाजार में उतारी गई। इस गाड़ी की फिलहाल भारत में बिक्री बंद है और टोयोटा ने इसका इलेक्ट्रिक वर्जन अमेरिका में लांन्च कर दिया है। हमर गाड़ी का दाम ऑन रोड एक करोड़ रुपये तक जाता है और यह हैवी मेंटेनेंस कार है लिहाजा भारतीय सड़कों पर यह गाड़ी कम ही देखने को मिलती है। 

लैंड क्रूजर की करोड़ों में है कीमत
टोयोटा की लैंड क्रूजर एसयूवी किसी अपने आप में एक स्टेटस सिंबल है। टोयोटा ने हाल ही में लैंड क्रूजर एलसी300 भारत में लॉन्च की है जिसके इकलौते वेरिएंट की कीमत 2.1 करोड़ रुपये है। टोयोटा लैंड क्रूजर बुलेटप्रूफ वर्जन में भी उपलब्ध है। लैंड क्रूजर ना सिर्फ हाई प्रोफाइल सेलेब्रिटी बल्कि इसके बुलेटप्रूफ वर्जन को भारत के प्रधानमंत्री की सिक्योरिटी में भी उपयोग किया जाता है। 

ये भी पढ़ें-

अतीक अहमद का साबरमती टू प्रयागराज सफर जारी, 6 बार रुका माफिया का काफिला

अतीक के भाई अशरफ को आज बरेली जेल से प्रयागराज ला रही है यूपी पुलिस, दर्ज हैं 52 केस
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement