Mumbai news: सावधान! Whatsapp पर पुलिस अफसर के फेक अकाउंट से हो रही ठगी, पैसे मांगने की घटना आई सामने

Mumbai news: मुंबई में एक जालसाज व्यक्ति लोगों को व्हाट्सएप पर कॉल कर खुद को मुंबई पुलिस का एक वरिष्ठ अधिकारी बताकर उनसे डिजिटल गिफ्ट कार्ड और पैसे मांग रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 29, 2022 19:57 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • जालसाज खुद को पुलिस अधिकारी बता कर रहा ठगी
  • कृपया नंबर को ब्लॉक करें और व्हाट्सएप को रिपोर्ट करें: पुलिस

Mumbai news: मुंबई में एक जालसाज व्यक्ति लोगों को व्हाट्सएप(Whatsapp) पर कॉल कर खुद को मुंबई पुलिस(Mumbai Police) का एक वरिष्ठ अधिकारी बताकर उनसे डिजिटल गिफ्ट कार्ड और पैसे मांग रहा है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक व्हाट्सएप पर जिस नंबर से फोन आ रहे हैं उस पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की डिस्प्ले पिक्चर लगी हुई नजर आ रही है। जालसाजों द्वारा पुलिस अधिकारियों के नाम पर कॉल या मैसेज के जरिए लोगों से संपर्क कर गिफ्ट कार्ड या पैसे की मांग करने की यह दूसरी घटना है। 

पुलिस अधिकारी की फोटो का किया इस्तेमाल

आपको बता दें कि इससे पहले, जालसाज मुंबई पुलिस आयुक्त(Police Commissioner) विवेक फनसालकर की तस्वीर का इस्तेमाल ई-गिफ्ट कार्ड की मांग करने वाले संदेश भेजने के लिए किया करते थे। ताजा मामले में एक जालसाज ने संयुक्त पुलिस आयुक्त(Joint Commissioner of Police) प्रवीण पडवाल की तस्वीर का इस्तेमाल किया है, जो मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के प्रमुख हैं। 

लोगों से करी फोन नंबर को ब्लॉक करने की अपील

सोशल मीडिया(Social Media) पर पडवाल ने लोगों से इस तरह की कॉल का जवाब न देने और फोन नंबर को ब्लॉक करने की अपील की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने फेसबुक पर एक संदेश में कहा, ‘‘कुछ धोखेबाज लोगों ने मेरे नाम से एक नकली व्हाट्सएप(Whatsapp) नंबर बनाया है जिस पर एक फोटो है और वे पैसे या अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड मांग रहे हैं। कृपया इसका जवाब न दें। कृपया नंबर को ब्लॉक करें और व्हाट्सएप को रिपोर्ट करें।’’

navratri-2022