1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाया गया, हेमंत नागराले को मिली जिम्मेदारी

परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटाया गया, हेमंत नागराले को मिली जिम्मेदारी

एंटीलिया मामले में महाराष्ट्र सरकार की फजीहत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2021 19:32 IST

मुंबई: एंटीलिया मामले में महाराष्ट्र सरकार की फजीहत के बाद राज्य सरकार ने पुलिस कमिश्नर के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। परमबीर सिंह को पुलिस कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है। परमबीर सिंह की जगह अब हेमंत नगराले को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने खुद परमबीर सिंह के हटाए जाने को लेकर जानकारी दी है। परमबीर सिंह को अब होमगार्ड का डायरेक्टर जनरल बनाया गया है। उनकी जगह पुलिस कमिश्नर बनने वाले हेमंत नगराले इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस के डीजी थे और उनके डीजी पद से हटने के बाद रजनीश सेठ को महाराष्ट्र पुलिस का डीजी नियुक्त किया गया है। 

1988 बैच के आईपीएस परमबीर सिंह ने 29 फरवरी 2020 को आईपीएस अधिकारी संजय बरवे की जगह इस पद की जिम्मेदारी मिली थी। सूत्रों के अनुसार, शहर के एक पॉश इलाके में मिले विस्फोटक से भरे वाहन रखने में मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की कथित संलिप्तता के कारण सिंह को पद से हटाया गया है।

बता दें कि इससे पहले परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। सिंह ने ऐसे समय में मुख्यमंत्री से मुलाकात की, जब उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटकों से भरी कार बरामद होने के मामले में मुम्बई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी का मामला राज्य में सुर्खियों में है।

सूत्रों ने बताया कि सिंह ने ठाकरे के आवास पर मंगलवार रात उनसे मुलाकात की। इस मामले में 13 मार्च को गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को शहर पुलिस की अपराध शाखा के सीआईयू से संबद्ध कर दिया गया था। अंबानी के मकान के पास पिछले महीने कार्मिचेल रोड पर विस्फोटक लदी एसयूवी बरामद होने के मामले में एनआईए सहायक पुलिस आयुक्त सहित अपराधा शाखा के सात अधिकारियों के बयान दर्ज कर चुकी है।

ये भी पढ़ें

Click Mania
bigg boss 15