Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mumbai Rains Highlights: सीएम शिंदे का अधिकारियों को निर्देश, 'बाढ़ की वजह से किसी की जान नहीं जानी चाहिए'

Mumbai Rains: आपदा प्रबंधन की बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने निर्देश दिए हैं कि अधिकारी खुद फील्ड पर जाकर काम करें, इससे हालात पर काबू पाने में आसानी होगी।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: July 06, 2022 23:41 IST
Mumbai Rains - India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Rains 

Mumbai Rains News Live Update : मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में रुक-रुककर तेज बारिश (Rain) हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी कर रखा है। बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भरने की खबर है। वहीं मौसम विभाग की ओर से हाईटाइड (High Tide) की चेतावनी जारी की गई है। आज शाम 4 बजकर 32 मिनट पर हाईटाइड आ सकता है । इस दौरान समंदर में 13 फीट ऊंची लहरें उठ सकती हैं। लोगों को समंदर से दूर रहने की हिदायत दी गई है। कल भी मुंबई में दिनभर रुक-रुककर तेज बारिश होती रही है जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। जानें, मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश से जुड़े अपडेट्स।

 

 

 

Mumbai Rains News Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 4:58 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुंबई में बारिश ने ली बाइक सवार की जान

    मुंबई में पठान वाड़ी के रहने वाले एक युवक मोनीश अहमद खान की गड्ढे की वजह से जान चली गई। मोनीश मुम्ब्रा से मीरा रोड आ रहा था और तेज बरसात के कारण सड़क पर करीब 1 फिट का गड्ढा इसे नहीं दिखा। गड्ढे में मोटरसाइकिल के जाने से ये फिसल गया और पीछे से आ रही एक बस के पिछले पहिये के नीचे आ गया। मोनीश की मौके पर ही मौत हो गई।

  • 4:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीएम शिंदे का अधिकारियों को निर्देश, 'बाढ़ की वजह से किसी की जान नहीं जानी चाहिए'

    आपदा प्रबंधन की बैठक में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने निर्देश दिए हैं कि अधिकारी खुद फील्ड पर जाकर काम करें, इससे हालात पर काबू पाने में आसानी होगी। शिंदे ने कहा, 'सभी गड्ढों को अच्छे से भरा जाए। गड्ढों की वजह से कोई हादसा नहीं होना चाहिए। कोल्ड मिक्स पैटर्न का इस्तमाल कर गड्ढों को भरा जाए। बाढ़ के हालात पर नजर रखें। बाढ़ की वजह से किसी की जान नहीं जानी चाहिए। जिन इलाकों में बाढ़ के हालात बन रहे हैं, वहां के लोगों को शिफ्ट किया जाए। जिन इलाकों में चट्टान खिसक सकती है वहां के लोगों को शिफ्ट करने पर फैसला लें।'

  • 1:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई के 25 इलाकों में भरा पानी, बेस्ट की बसें डायवर्ट

    मुंबई में भारी बारिश से 25 इलाकों में पानी भरने की खबर। बेस्ट की बसों के परिचालन पर असर। पानी भरने से बसों का रूट डायवर्ट किया गया। 

  • 1:12 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सतारा में भूस्खलन

    भारी बारिश के चलते सतारा जिले में प्रतापगढ़ किले के पास भूस्खलन। जानमाल के नुकसान की खबर नहीं।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई: रिहायशी इलाकों में भरा पानी

    मुंबई में हो रही लगातार इलाकों से अब रिहायशी इलाकों में भी पानी भरने लगा है। चेम्बूर, बांद्रा, सायन, माटुंगा, अंधेरी, वडाला में जलभराव की खबर है। वहीं सड़कों पर पानी भरने से कई इलाकों में भीषण जाम लगा ।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रायगढ़ जिले में 24 घंटे में 141 मिमी बारिश

    रायगढ़ जिले में पिछले 24 घंटों में 141 मिमी बारिश हुई है। इस जिले में 01 जून से आज तक 837.72 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गई है। अलीबाग में 121.00 मिमी. , पेन में 192.00 मिमी, मुरुद में 142.00 मिमी, पनवेल में 151.60 मिमी और उरण में 140.00 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रायगढ़ के अंबेट नंदवी घाट में भूस्खलन

    रायगढ़ जिले के महाड़ तालुका में कई जगहों पर बारिश का पानी जमा हो गया है। अंबेट नंदवी घाट में भूस्खलन के कारण सड़क यातायात के लिए बंद कर दी गई है।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दक्षिणी कोकण बारिश से बाढ़ जैसे हालात

    दक्षिण कोंकण के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। नदियों का जलस्तर बढ़ने से  से कुछ गांव कट गए हैं।राज्य सरकार के निर्देशानुसार तीनों जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ इकाइयों के साथ जिला प्रशासन की राहत एवं बचाव टीमों को तैनात किया गया है।

  • 11:48 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सांगली में कृष्णा नदी का जलस्तर बढ़ा

    सांगली जिले में कृष्णा और वारणा नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिले के शिराला और वाळवा तालुकों और कोयना और वारणा बांधों में बारिश तेज होने के कारन जलस्तर बढ़ा है। पुणे में आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है और जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है। जिले के लोनावला मुलशी भोर के इलाके में भारी बारिश हो रही है।

  • 11:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कोल्हापुर में पंचगंगा नदी का जलस्तर बढ़ा

    लगातार दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कोल्हापुर जिले में पंचगंगा नदी का जलस्तर ओवरफ्लो हो रहा है, जिससे जिले की सभी नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। हर जगह नदी का पानी फैल जाने से 40 से अधिक गांवों का सीधा संपर्क कट गया है और वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल किया जा रहा है। पिछले 24 घंटों में, गगनबावड़ा तालुका सहित जिले के 11 बांध क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है।जिला प्रशासन की मांग के अनुसार, एनडीआरएफ की दो इकाइयां कल पहुंच गई हैं।बाढ़ की स्थिति में सभी सतर्क रहें और अपने दायित्वों का निर्वहन सही तरीके से करें, ऐसे निर्देश जिला कलेक्टर ने सभी एजेंसियों को दिए हैं।

  • 11:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मछुआरों को समंदर में न जाने की सलाह

    उत्तर-मध्य महाराष्ट्र, पुणे, नासिक, नंदुरबार और दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र में, सतारा और कोल्हापुर जिलों के घाट क्षेत्रों में मूसलाधार से बहुत मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले तीन दिनों तक महाराष्ट्र और गोवा के तटों पर मछली पकड़ने नहीं जाने का निर्देश दिया है

  • 11:47 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना

    मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों तक राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है।  क्षेत्रीय मौसम विभाग ने कोंकण मध्य महाराष्ट्र सहित मराठवाड़ा के कुछ जिलों में 8 जुलाई तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है। मुंबई-ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

  • 10:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई के इन इलाकों में जलजमाव

    1. मानखुर्द रेलवे ब्रिज पर दक्षिण की ओर
    2. दादर टी.टी.जंक्शन 
    3. नीलम जंक्शन 
    4. मुलुंड 
    5. देवनार चौकी
    6. खार सबवे 
    7. वकोला चौकी
    8. हिंदमाता जंक्शन 
  • 9:56 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई : सड़कों पर भरा पानी, ट्रैफिक की रफ्तार पड़ी मंद

    मानखुर्द रेलवे ब्रिज पर दक्षिण की ओर जलजमाव, स्लीप रोड पर ट्रैफिक की गति धीमी है।  दादर टी.टी.जंक्शन पर जलजमाव हो गया है। नीलम जंक्शन और  मुलुंड पर जलजमाव के चलते ट्रैफिक स्लो है। देवनार चौकी पर भी कमोबेश यही हालात है। खार सबवे पर जलजमाव की खबर है। ट्रैफिक की रफ्तार धीमी है। वकोला चौकी, हिंदमाता जंक्शन पर भी जलजमाव। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में सुबह से हो रही है तेज बारिश, सांताक्रूज हवाई अड्डे पर 204 मिमी बारिश

    मुंबई में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश हुई है। रात में थोड़ी देर के लिए बारिश रुकने के बाद सुबह एक फिर तेज बारिश शुरू हो गई है। सांताक्रूज हवाई अड्डे पर 204 मिमी बारिश हुई।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    समंदर में उठेंगी ऊंची लहरें

    मौसम विभाग ने आज शाम के लिए हाईटाइड का अलर्ट जारी किया है। आज शाम 4 बजकर 32 मिनट पर समंदर में 3.94 मीटर के हाईटाइड का अनुमान है। यानि इस दौरान समंदर में करीब 13 फ़ीट ऊंची लहरे उठेंगी। प्रशासन ने इस दौरान लोगों को समंदर से दूर रहने की हिदायत दी है।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई के लिए बारिश का येलो अलर्ट

    मुंबई और आसपास के इलाकों पालघर और नवी मुम्बई में बीती रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मुम्बई के लिए येलो अलर्ट और पालघर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement