Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई के शख्स ने इस साल ऑर्डर किया 42.3 लाख रुपये का खाना, Swiggy का दिलचस्प खुलासा

स्विगी इंस्टामार्ट पर जयपुर के एक यूजर ने एक ही दिन में 67 ऑर्डर दिए। सबसे बड़ा अकेला ऑर्डर 31,748 रुपये का था। इस यूजर ने कॉफ़ी, जूस, कुकीज़, नाचोज़ और चिप्स का स्टॉक कर लिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 14, 2023 18:34 IST
swiggy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इस साल एक मुंबईकर ने जमकर पार्सल फूड का ऑर्डर किया।

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 'हाउ इंडिया स्विगी'ड इन 2023' में इस साल की खास बातों का खुलासा किया है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को बताया कि मुंबई के एक अकेले यूजर ने इस साल खाने के ऑर्डर पर 42.3 लाख रुपये खर्च किए। प्लेटफॉर्म को 10 हजार रुपये से अधिक के सबसे ज्यादा ऑर्डर चेन्नई, दिल्ली और हैदराबाद के यूजर अकाउंट्स से प्राप्त हुए।

8 सालों से देश के लोगों की पहली पसंद है बिरयानी

बिरयानी लगातार आठवें वर्ष स्विगी पर सबसे अधिक ऑर्डर किए जाने वाले व्यंजन के रूप में चार्ट में शीर्ष पर रही। प्लेटफॉर्म को 2023 में प्रति सेकंड बिरयानी के 2.5 ऑर्डर मिले। शाकाहारी बिरयानी के मुकाबले चिकन बिरयानी का ऑर्डर 5.5 गुना रहा। स्विगी ने कहा, "प्लेटफॉर्म पर बिरयानी को आश्चर्यजनक रूप से 40,30,827 बार खोजा गया है। हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई थी और बिरयानी ब्रिगेड का चैंपियन शहर का एक स्विगी यूजर रहा जिसने इस साल 1,633 बिरयानी का ऑर्डर दिया था- रोजाना चार बिरयानी से अधिक।''

वेलेंटाइन डे पर प्रति मिनट 271 केक का ऑर्डर

दुर्गा पूजा के दौरान गुलाब जामुन के 77 लाख से ज्यादा ऑर्डर मिले। गरबा के साथ-साथ, नवरात्रि के सभी नौ दिनों के शाकाहारी ऑर्डरों में मसाला डोसा सबसे पसंदीदा था। इडली ने भी एक समय सर्वोच्च स्थान हासिल किया जब हैदराबाद के एक ग्राहक ने उस पर छह लाख रुपये खर्च किए। सभी के पसंदीदा चॉकलेट केक के लिए 85 लाख ऑर्डर के साथ बेंगलुरु को 'केक कैपिटल' के रूप में सम्मानित किया गया। कंपनी ने कहा कि 2023 में वेलेंटाइन डे के दौरान, भारत ने प्रति मिनट 271 केक का ऑर्डर दिया।

स्विगी इंस्टामार्ट पर जयपुर के एक यूजर ने एक ही दिन में 67 ऑर्डर दिए। सबसे बड़ा अकेला ऑर्डर 31,748 रुपये का था। इस यूजर ने कॉफ़ी, जूस, कुकीज़, नाचोज़ और चिप्स का स्टॉक कर लिया।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का किया इस्तेमाल

इस वर्ष, स्विगी के डिलीवरी पार्टनर ने इलेक्ट्रिक वाहनों और साइकिलों का उपयोग करके प्रभावशाली 16.642 करोड़ किलोमीटर की दूरी तय की, जिससे पर्यावरण-अनुकूल डिलीवरी में योगदान मिला। चेन्नई के डिलीवरी पार्टनर वेंकटसेन और कोच्चि की सैंथिनी ने 10,360 और 6,253 ऑर्डर डिलिवर किये। अतिरिक्त प्रयास करते हुए, स्विगी के एक डिलीवरी पार्टनर ने फास्ट फूड पहुंचाने के लिए 45.5 किमी की यात्रा की।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement