Monday, May 13, 2024
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन अजान के समय करेंगे, पर नियम राजनेताओं के लिए भी हो: मुस्लिम धर्मगुरु

मुंबई: दिल्ली दंगे, बुलडोजर एक्शन , महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से अजान विवाद जैसे देश और महाराष्ट्र में मुस्लिम समाज से जुड़े मौजूदा राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर मुंबई  के 'ऑल इंडिया खिलाफत कमिटी' ने मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, वकील और राजनेताओं के साथ मुम्बई के भायखला के खिलाफत हाउस  में बैठक की।

Sachin Chaudhary Reported by: Sachin Chaudhary
Published on: April 22, 2022 8:54 IST
Muslim religious leader said Will follow the order of the Supreme Court at the time of azaan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Muslim religious leader said Will follow the order of the Supreme Court at the time of azaan  

मुंबई: दिल्ली दंगे, बुलडोजर एक्शन , महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर से अजान विवाद जैसे देश और महाराष्ट्र में मुस्लिम समाज से जुड़े मौजूदा राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर मुंबई  के 'ऑल इंडिया खिलाफत कमिटी' ने मुस्लिम समाज के धर्मगुरु, वकील और राजनेताओं के साथ मुम्बई के भायखला के खिलाफत हाउस  में बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र में अजान के वक्त लाउडस्पीकर का विवाद साथ ही दिल्ली जहांगीर पूरी दंगो समेत देश के अन्य शहरों में जहां मुस्लिमों पर अन्याय-अत्याचार हो रहे उसपर चर्चा की गई। बैठक में ये भी प्रस्ताव पास हुआ कि जिन- जिन शहरों में मुसलमानों के मकान बुलडोजर से तोड़े जा रहे उन्हें मानवीय सहायता दी जाए, साथ ही कानूनी लडाई लड़ी जाए।

बैठक में मुम्बई के कई मौलाना, उलेमा, कांग्रेस, एनसीपी, MIM,समाजवादी पार्टी के नेता , वकील, पत्रकार, सोशल एक्टिविस्ट मौजूद रहे । बैठक के बाद नेताओ ने लाउडस्पीकर और अजान के मुद्दे पर कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस मुद्दे से निपटने में सक्षम है। कुछ लोग राजनीतिक फायदे के लिए माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। लाउडस्पीकर से अजान के मुद्दे पर मुस्लिम नेताओं और धर्मगुरुओं ने कहा कि वो सुप्रीम कोर्ट और पुलिस के आदेशों का पालन करेंगे। वही देश भर में मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है उसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी। 

मौलाना कश्मीरी ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन अजान के समय करेंगे पर नियम राजनेताओं के लिए भी हो। उनके रैलियों में सभाओं में लाउडस्पीकर पर बैन लगे या सुप्रीम कोर्ट ने जो डेसिबल तय किये उंसका पालन हो। 

वहीं बैठक में शामिल कई मौलानाओं का ने कहा कि मुस्लिमों के मॉरल को डाउन करने की कोशिश हो रही है। पूरे देश के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं और शख्सियतों को बुलाकर देश में जो मुस्लिमों पर अत्याचार हो रहे उसपर चर्चा हो और एक्शन हो।

वहीं भिवंडी ठाने से सपा विधायक रईस शेख ने कहा कि- 'महाराष्ट्र में हालात अच्छे है। आगे भी अच्छी रहेंगे। देश के हालात चिंताजनक है। हमे संभलकर बोलना है। सोशल मीडिया पर बार-बार वही उकसाने वाला बयान दिखाया जाता है।' 

एनसीपी नेता मजीद मेनन ने कहा कि- ' अजान का मामला जल्द सुलझ जाएगा। पर देश के हालात बिगड़े हैं। गैर बीजेपी शाषित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक साथ लाने की कोशिश हो रही है। हो सकता है कि मुम्बई में ही ये मीटिंग हो। केंद्र सरकार से सिर्फ मुसलमान ही नही बल्कि गैर मुसलमान भी खफा हैं। आनेवाले दिनों में देशभर के मुस्लिम थिंक टैंक के साथ और भी बैठके की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement