Friday, April 26, 2024
Advertisement

नागपुर: घर में ही शख्स बना रहा था रिवाल्वर, कट्टे और जिंदा कारतूस, पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

महाराष्ट्र के नागपुर में एक शख्स के घर पर पुलिस ने जब खुफिया सूचना पर छापेमारी की तो होश उड़ गए। इस शख्स ने घर को ही हथियार बनाने का कारखाना बना रखा था। पुलिस को इसके पास से कई सारे कट्टे, रिवॉल्वर, कारतूस और बारूद बरामद हुए हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 24, 2023 18:27 IST
weapons recovered- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी के घर से पुलिस को मिला हथियारों का जखीरा

महाराष्ट्र के नागपुर में एक निजी कंपनी में फिटर का काम करने वाले युवक के घर में रिवाल्वर और कट्टा बनाने का कारखाना चल रहा था। खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नागपुर की कलमना पुलिस टीम ने अपराधी के घर से कई घातक हथियार जप्त किए हैं। आरोपी के घर से देसी रिवाल्वर, कट्टे  कारतूस सहित भारी मात्रा में हथियार का जखीरा मिला है। आरोपी वैष्णो देवी नगर निवासी रामानंद धुर्वे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी के घर से मिला हथियारों का जखीरा

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रामानंद ने अपने घर में कई घातक हथियार जमा करके रखे हैं और वह घर पर ही बारूद भरकर रिवाल्वर और कट्टे के लिए कारतूस आदि भी तैयार करता है। सूचना पुख्ता होते ही पुलिस ने रामानंद के घर पर छापेमारी की थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को मौके पर एक रिवाल्वर, तीन देशी कट्टे, 13 जिंदा कारतूस, कारतूस के 6 खाली केस, 1 एयरगन, 3 तलवारे, 2 चाकू, भले का 1 पाता, 1 फाइटर, लोहा साफ करने का स्प्रे, छोटा गैस सिलेंडर भरने का रिफिल, 1 गैस सिलेंडर, 4 बॉक्स बारूद और एयरगन के 108 छर्रे मिले। सारा माल जब्त कर रामानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चला रहा था हथियार बनाने का कारखाना 
नागपुर जोन 5 के पुलिस उपायुक्त श्रवण दत्त ने बताया कि पुलिस कार्रवाई के लिए जैसे ही उसके घर पहुंची, आरोपी रामाकांत भागने लगा। इससे पुलिस का संदेह गहरा गया और उसे दबोच लिया। पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की सूचना दी जिसके बाद अतिरिक्त बल बुलाकर रामाकांत के घर की तलाशी ली। छानबीन में घर के छज्जे पर छुपाया गया हथियार का जखीरा मिल गया, इसे देखकर पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। बरामद हथियार और दूसरे सामान के रमाकांत द्वारा घर में ही हथियार बनाने का कारखाना चलाए जाने का पता चल रहा है। बारूद बरामद होने से भी इसकी पुष्टि होती है।

पुलिस को गुमराह कर रहा आरोपी
पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। हालांकि आरोपी के कोई पिछले अपराधी रिकॉड नहीं हैं। लेकिन वह पूछताछ में और नई-नई कहानियां गढ़ रहा है और पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि कहीं आरोपी का नक्सली कनेक्शन तो नहीं है। यह संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि किसी अपराधी गिरोह से जुड़ा तो नहीं है।

ये भी पढ़ें-

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने बिजनेस मैन से मांगी करोड़ों की फिरौती, कॉल रिकॉर्डिंग आई सामने

मिस्र की दो दिवसीय यात्रा पर काहिरा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यहां जानें पूरा कार्यक्रम
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement