Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल ने बिजनेस मैन से मांगी करोड़ों की फिरौती, कॉल रिकॉर्डिंग आई सामने

लॉरेंस बिश्नोई का भाई गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई भी कॉल करके करोड़ों की फिरौती मांग रहा है। हाल ही में अनमोल की कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई हैं जिनमें ये खुलासा हुआ है। इन कॉल रिकॉर्डिंग में वह एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ रुपये मांग रहा है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 24, 2023 17:18 IST
anmol bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लॉरेंस बिश्नोई के भाई गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई ने फोन पर मांगी फिरौती

लॉरेंस बिश्नोई का भाई गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई जो पहले कनाडा और अब केलिफोर्निया में छुपा है, वहां से उसने बीते महीने दिल्ली के एक बिजनेसमैन को 5 करोड़ की फिरौती की कॉल की है। अनमोल बिश्नोई ने बिजनेसमैन को रंगदारी के लिए जो कॉल किए हैं उनकी ऑडियो रिकॉर्डिंग भी सामने आई है। 

अनमोल बिश्नोई की कॉल रिकॉर्डिंग में क्या है?

दिल्ली के एक बिजनेसमैन को अनमोल बिश्नोई ने फोन करके कहा, "फोन उठा ले उसमें ही तेरा फायदा रहेगा, नहीं तो अपना भी नुकसान कराएगा और अपने लड़के का भी नुकसान कराएगा। हमसे मिलकर चलेगा तो फोन कर, बात कर, काम कर, कोई दिक्कत नहीं है। नहीं करेगा तो तेरी मर्जी... कोई शक है तो वीडियो कॉल कर ले... नुकसान तेरा है हमारा नहीं है। चमत्कार सब दिख जाएगा, अनमोल बिश्नोई हूं कोई शक हो तो वीडियो कॉल कर ले...।"

एक दूसरी कॉल रिकॉर्डिंग में अनमोल बिश्नोई बिजनेसमैन से कहता है, "चमत्कार बिना नमस्कार करोगे नहीं... ठीक है मर्जी है तेरी... समझोगे नहीं तो कोई नहीं, जल्दी समझ जाएगा।"

अनमोल बिश्नोई अपना रहा गोल्डी बराड़ का पैंतरा
सेंट्रल एजेंसियों के सूत्रों से खबर मिली है कि अब विदेशी धरती पर पकड़े जाने के डर से अनमोल बिश्नोई ने भी वही पैंतरा अपनाया है जो कुछ महीने पहले गोल्डी बराड़ ने अपनाया था। बता दें कि अनमोल बिश्नोई ने भी केलिफोर्निया मे राजनीतिक शरण के लिए वहां की अदालत से गुहार लगाई है, ताकि वो भारत की एजेंसिओं के चुंगल में फंसकर भारत ना आ पाए।

पंजाबी सिंगर के साथ दिखा था अनमोल
सूत्रों ने बताया कि अनमोल बिश्नोई हाल ही में केलिफोर्निया में पंजाबी सिंगर करन औजला ने साथ खुलेआम पार्टी करता नजर भी आया था और उस वीडियो के सामने आने के बाद करण औजला फिर से बमबीहा गैंग के निशाने पर आ गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अजरबैजान में मौजूद सिद्धु मूसेवाला हत्याकांड का एक मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई थापन ने भी अजरबैजान में यह दलील देते हुए राजनीतिक शरण की अपील लगाई है कि वो मुस्लिम धर्म अपनाना चाहता है और भारत में यह संभव नहीं था, इसलिए मैं भागकर अजरबैजान आ गया। यह पैंतरा भी सचिन बिश्नोई ने भारत की एजेंसियों के कब्जे में ना आने के लिए लगाया है। 

बिजनेसमैन के घर पर चलवाई थीं गोलियां
अनमोल बिश्नोई की धमकी के मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने नाबालिग सहित मुख्य आरोपियों को दबोचा भी था जो अनमोल से बात कर रहे थे और उसके कहने पर उन्होंने इस बिजनेसमैन के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी की थी। उसी मामले में हाल में क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस की कस्टडी ली थी, जिसमें खुलासा हुआ था कि करीब 3 महीने पहले लॉरेंस अनमोल की फोन पर बात हुई थी। 

बिश्नोई गैंग अनमोल को पहुंचा रही करोड़ों रुपये
जानकारी मिली है कि अनमोल को हर साल करोड़ों रुपये हवाला के जरिए लॉरेंस क्राइम कंपनी केलिफोर्निया से कनाडा पहुंचा रही है, जिस पैसे से नए शूटर्स हायर किये जा रहे हैं। पाकिस्तान, अमेरिका और अन्य देशों से अत्याधुनिक हथियारों की खेप मंगाई जा रही है और देशभर में दहशत फैलाई जा रही है। हाल ही में सिंगर हनी सिंह को जो धमकी मिली, उसकी तफ्तीश में साफ हो गया कि वो आवाज गोल्डी बराड़ की ही है। सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर दिल्ली पुलिस जल्द ही लॉरेंस की कस्टडी लेने वाली है। फिलहाल वो भटिंडा जेल में बन्द है।

ये भी पढ़ें-

ऑटो चालक की हैवानियत से शर्मसार हुआ सूरत, 8 साल की बच्ची का अपहरण कर किया गंदा काम

मणिपुर हिंसा: अमित शाह के नेतृत्व में सर्वदलीय बैठक, बघेल बोले- PM के पास वक्त नहीं
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement