Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2024 में टूटेगा सबसे बड़ा कीर्तिमान! जो 16 सीजन नहीं हुआ वो अब होगा

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक कुल 12 सेंचुरी लग चुकी हैं। अगर एक और शतक लग जाता है तो आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड टूट जाएगा, जो अभी बराबरी पर आ गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 07, 2024 10:31 IST
suryakumar yadav - India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 में टूटेगा सबसे बड़ा कीर्तिमान!

IPL 2024 Records: आईपीएल 2024 में गजब के मुकाबले जारी हैं। सभी टीमें एक दूसरे को पीछे कर आगे निकलने की होड़ में लगी हैं। अब तक 55 मुकाबले इस सीजन खेले जा चुके हैं। इस बीच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने एक और शतक जड़ दिया। ये इस साल का उनका पहला शतक है। अब संभावना जागने लगी है कि जो आईपीएल के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ, वो इस साल हो सकता है, इसके लिए बस एक और सेंचुरी की जरूरत है। 

आईपीएल के इस सीजन में लग चुकी हैं कुल 12 सेंचुरी 

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक 12 शतक लग चुके हैं। इससे पहले साल 2023 में भी इतनी ही सेंचुरी सभी टीमों के खिलाड़ियों ने मिलकर लगाई थी। यानी अगर एक और शतक लगा जाता है तो आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा सेंचुरी का महारिकॉर्ड बन जाएगा। अभी तो लीग चरण के ही कई मैच बाकी हैं और उसके बाद प्लेऑफ के भी मैच खेले जाएंगे। इससे साफ है कि अब इस रिकॉर्ड तो टूटने रोका नहीं जा सकता। 

साल 2023 में भी लगे थे कुल मिलाकर 12 शतक 

आईपीएल में साल 2023 में 12 शतक लगे थे, इससे पहले साल 2022 में आठ शतक सभी टीमों के खिलाड़ियों ने मिलकर लगाए थे। साल 2016 में 7 शतक लगाए गए थे। आईपीएल के इस सीजन में अब तक 55 मैच हो चुके हैं। लीग में कुल 70 मुकाबले खेले जाने हैं। इसके बाद क्वालीफायर और एलिमिनेटर और फाइनल होंगे। यानी कुल 19 मैच बाकी हैं। इसमें कम से कम एक शतक तो लग ही जाएगा। 

अभी कई मैच इस सीजन के हैं बाकी 

इस बीच मजे की बात ये भी है कि भले ही 55 मैच हो चुके हों, लेकिन अभी तक प्लेऑफ की चार टीमों में से एक भी टीम नहीं मिल पाई है। अभी अं​क तालिका में सबसे आगे चल रही कोलकाता नाइटराइडर्स भी प्लेऑफ में नहीं पहुंची है और सबसे आखिरी पायदान पर चल रही गुजरात टाइटंस की टीम भी इस रेस में बनी हुई है। इससे समझा जा सकता है कि कोई भी टीम पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन आने वाले दो से तीन दिन के भीतर कुछ टीमें जहां प्लेऑफ में आधिकारिक तौर पर प्रवेश कर जाएंगी, वहीं कुछ टीमें इस रेस से बाहर भी हो सकती हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL Rising Star: बल्लेबाजी में धार और गेंदबाजी में रफ्तार, हैदराबाद की टीम में तैयार हो रहा भारत का नया स्टार

IPL 2024 के बीच बड़ी खबर! खराब मौसम में फंसी इस टीम की फ्लाइट, देर रात हुई फेल लैंडिंग, और फिर...

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement