Sunday, May 19, 2024
Advertisement

वोट देकर बाहर आए पीएम मोदी, भीड़ में खड़ी बुजुर्ग महिला ने बांधी राखी, देखें Video

पीएम मोदी ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में वोट डाला। इसके बाद पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में आए लोगों का अभिवादन भी स्वीकार किया। इस दौरान पीएम मोदी को एक महिला ने राखी बांधी।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 07, 2024 15:05 IST
lok sabha elections 2024- India TV Hindi
Image Source : ANI lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तीसरे चरण के चुनाव में देश के 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। गुजरात की भी सभी 26 सीटों पर मंगलवार 7 मई को ही वोटिंग संपन्न हो रही है। इसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अहमदाबाद के बूछ पर जाकर मतदान किया है। पीएम मोदी के आने की खबर लगते ही बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उनसे मिलने के लिए पहुंचा था जिनका पीएम मोदी ने भी अभिवादन किया। इसी दौरान एक भावुक कर देने वाला मामला भी सामने आया है। 

बुजुर्ग महिला ने पीएम मोदी को बांधी राखी

दरअसल, गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्थित निशान हायर सेकंडरी स्कूल में स्थित मदतान केंद्र पर वोट करने के बाद पीएम मोदी लोगों का अभिवादन स्वीकार करने पहुंचे थे। लोगों से मिलते वक्त एक बुजुर्ग महिला ने भीड़ में से आगे बढ़कर पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी। पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर महिला को प्रणाम किया। इस पूरे वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

भारत के चुनाव पर एक केस स्टडी करनी चाहिए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपना मतदान करने के बाद कहा कि भारत की चुनाव प्रक्रिया और इसका प्रबंधन दुनिया के लोकतंत्रों के लिए सीखने के लिए एक उदाहरण है। पीएम ने कहा कि दुनिया के 64 देशों में चुनाव हैं। इसलिए दुनिया के सबसे बड़े विश्वविद्यालयों को एक केस स्टडी करनी चाहिए और इनकी तुलना करनी चाहिए। पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र का उत्सव मनाएं।

मीडियाकर्मियों को भी दी सलाह

पीएम मोदी ने वोटिंग के बाद मीडियाकर्मियों को भी लोकसभा चुनाव 2024 को कवर करते वक्त उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखने की सलाह दी। पीएम ने मीडियाकर्मियों से कहा कि आपको अधिक पानी पीना चाहिए। यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होगा और आपको ऊर्जा भी देगा।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में की वोटिंग, जनता से की ये खास अपील

लोकसभा चुनाव 2024: आज 93 सीटों के लिए हो रही वोटिंग, पिछले 2 चुनावों में इन पर किस पार्टी का रहा दबदबा?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement