Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: BJP ने जारी की दिल्ली के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 2 दिन पहले भाजपा में आए अरविंदर सिंह लवली का नाम भी शामिल

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में अरविंदर सिंह लवली का नाम शामिल किया गया है। अरविंदर सिंह लवली दो दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे पहले वह दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष थे।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Amar Deep Updated on: May 06, 2024 18:58 IST
BJP ने जारी की दिल्ली के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : FILE BJP ने जारी की दिल्ली के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी दल जुटे हुए हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली की 7 सीटों पर भी कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। दिल्ली में एक भी सीट चूके ना इसके लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और एमपी के सीएम मोहन यादव तक के नाम शामिल हैं। खास बात यह है कि हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

कई राज्यों के सीएम का भी नाम

भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट की बात करें तो इसमें सबसे ऊपर पीएम मोदी का नाम है। इसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा का नाम रखा गया है। लिस्ट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के अलावा पीयूष गोयल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरदीप सिंह पूरी, स्मृति ईरानी, अर्जुन राम मेघवाल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी, असम के सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा का भी नाम इस लिस्ट में है।

लिस्ट में इन नेताओं के भी नाम शामिल 

इस लिस्ट में शामिल अन्य स्टार प्रचारकों की बात करें तो देवेंद्र फडणवीस, प्रेम चंद बैरवा, दीया कुमारी, सम्राट चौधरी, अरुण सिंह, तरुण चुघ, दुष्यंत कुमार गौतम, ओम प्रकाश धनकर, अलका गुर्जर, मनजिंदर सिंह सिरसा, अनिल बलूनी, विरेंदर सचदेवा, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, के. अन्नामलाई, मुख्तार अब्बास नकवी, डॉ. हर्ष वर्धन, मीनाक्षा लेखी, विजय गोयल, परवेश वर्मा, रमेश बिधूड़ी, गौतम गंभीर, विजेंदर गुप्ता, सतीश उपाध्याय और दो दिन पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले अरविंदर सिंह लवली के नाम शामिल हैं। बता दें कि अरविंदर सिंह लवली इससे पहले दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर थे। हाल ही में उन्होंने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। दो दिन पहले शनिवार को वह भाजपा में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- 

Exclusive: बाहुबली नेता अनंत सिंह का दमदार इंटरव्यू, जानें जेल से आते ही क्या बोले

एक प्रत्याशी का दो सीटों पर चुनाव लड़ना उचित है? जानें क्या है चुनाव आयोग का प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement