Saturday, May 18, 2024
Advertisement

1965 घंटों में बनकर तैयार हुई आलिया भट्ट की खास मेट गाला साड़ी, 163 कारीगरों ने मिलकर किया कमाल

आलिया भट्ट इस साल फिर मेट गाला के रेड कार्पेट पर जलवे बिखेरती नजर आईं। आलिया भट्ट ने विदेशी मंच पर साड़ी को अलग अंदाज में कैरी किया। एक्ट्रेस के आउटफिट की अब खूब चर्चा हो रही है। जानें इससे जुड़ी अहम बातें-

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: May 07, 2024 11:27 IST
Alia Bhatt- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आलिया भट्ट।

बॉलीवुड की ग्लैम गर्ल आलिया भट्ट ने एक बार फिर अपने मेट गाला 2024 लुक से दुनिया को चौंका दिया है। आलिया भट्ट बेहद शानदार अंदाज में भारतीय शिल्पकला को विदेशी प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित करती नजर आईं। 'हाईवे' एक्ट्रेस ने अपनी दूसरी मेट गाला उपस्थिति के लिए मिंट ग्रीन रंग की सब्यसाची साड़ी चुनी। उन्होंने अपने लुक को मेसी बन और ढेर सारे ज्वेलरी पीसेज के साथ पेयर किया। आलिया ने इस लुक को कंप्लीट करने के लिए पिंक ब्लश मेकअप किया है। इसी के साथ ही उनके लुक की चर्चाएं अब शुरू हो गई हैं। 

1965 घंटों में बना है

आलिया भट्ट का मेट गाला लुक ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। वह एकमात्र बड़ी भारतीय अभिनेत्री हैं जो इस साल के मेगा इवेंट में पहुंचीं। वोग से बात करते हुए एक्ट्रेस ने यह भी खुलासा किया कि उनकी साड़ी को बनाने में 1965 घंटे लगे। इसे 163 शिल्पकारों ने तैयार किया है और ये पूरी तरह से हैंडमेड है। उन्होंने अपने डिजाइन के लिए डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को भी श्रेय दिया, जिन्होंने इस ड्रेस को डिजाइन किया है। गाउन का लुक देने वाली ये साड़ी एक फ्रिंज स्टाइल साड़ी है। 

यहां देखें तस्वीरें

पिछली बार इस अंदाज में दिखी थीं आलिया

याद दिला दें, आलिया ने मेट गाला 2023 में डेब्यू किया था। पिछले साल मेट गाला की थीम 'कार्ल लेगरफेल्ड: ए लाइन ऑफ ब्यूटी' थी। इसी थीम को ध्यान में रखते हुए एक्ट्रेस ने प्रबल गुरुंग द्वारा डिजाइन किया गया खूबसूरत व्हाइट गाउन चुना। उनका पूरा गाउन मोतियों से सजा हुआ था.

थीम और ड्रेस कोड

आज मेट गाला ट्रेंडिंग है। इस साल 2024 मेट गाला का ड्रेस कोड 'द गार्डन ऑफ टाइम' रखा गया है। 2024 मेट गाला कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की नए एग्जीबिशन, 'स्लीपिंग ब्यूटीज़: रीवाकिंग फैशन' का जश्न मनाएगा। इस बार सितारे इसी थीम और ड्रेस कोड के अनुसार सजे-धजे इवेंट में शामिल हुए। इसी थीम को फॉलो करते हुए ईशा अंबानी के साथ मोना पटेल, सब्यसाची मुखर्जी और आलिया भट्ट जैसे कई और भारतीय सेलिब्रिटी शिरकत करने पहुंचे हैं। 

क्या है मेट गाला

मेट गाला एक चैरिटी कार्यक्रम है और द मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के लिए इसके जरिए धनराशि एकत्र की जाती है। हर साल ये वार्षिक कार्यक्रम के तौर पर मनाया जाता है। बीते सालों में अब तक 8 बार इसका आयोजन हो चुका है। यह आयोजन आम तौर पर हर साल लगभग 450 प्रतिभागियों की मेजबानी करता है, जो सितारों, युवा रचनाकारों और उद्योग जगत के दिग्गजों का स्वागत करते हैं। ब्लेक लाइवली, सारा जेसिका पार्कर, रिहाना जैसे विदेशी सितारे सालों से इसका हिस्सा बनते आ रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement