Saturday, May 18, 2024
Advertisement

मनोज तिवारी दिल्ली के सबसे अमीर लोकसभा प्रत्याशी, जानें कितनी है कुल संपत्ति

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने अपने-अपने नामांकन दाखिल किए हैं। इसी क्रम में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है और संपत्ति की घोषणा की है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 07, 2024 7:03 IST
मनोज तिवारी।- India TV Hindi
Image Source : PTI मनोज तिवारी।

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 आगाज हो चुका है। इस चुनाव के तहत तीसरे चरण का मतदान मंगलवार 7 मई 2024 को संपन्न होगा। इस चुनाव के आगामी चरणों के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन दाखिल कर रहे हैं और संपत्तियों की घोषणा कर रहे हैं। ऐसे में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने के बाद मनोज तिवारी ने अपनी संपत्ति का भी खुलासा किया है। खास बात ये है कि मनोज तिवारी दिल्ली के सबसे अमीर लोकसभा प्रत्याशी हैं। आइए जानते हैं उनकी संपत्ति का ब्यौरा। 

कितनी है कुल संपत्ति?

उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे मनोज तिवारी भाजपा, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के प्रमुख उम्मीदवारों के मुकाबले सबसे अमीर प्रत्याशी हैं। भोजपुरी गायक/अभिनेता से नेता बने 53 वर्षीय मनोज तिवारी ने अपनी संपत्ति घोषित की है। उन्होंने बताया है कि उनकी कुल संपत्ति 28.05 करोड़ रुपये है। मनोज तिवारी ने 2022-23 के लिए दाखिल आयकर विवरण में बताया कि उनकी आय 46.25 लाख रुपये है। मनोज तिवारी ने बताया है कि वह गायन, अभिनय और एक सांसद के तौर पर ये कमाई करते हैं। 

दूसरे नंबर पर कौन सबसे ज्यादा अमीर?

दिल्ली के सबसे अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में दूसरा नाम दक्षिण दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी का है। 71 साल के बिधूड़ी के पास में 21.08 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। 2022-23 के आयकर विवरण के अनुसार, बिधूड़ी की आय 14.93 लाख रुपये थी। लिस्ट में तीसरे नंबर पर पश्चिमी दिल्ली से आप के उम्मीदवार महाबल मिश्रा हैं जिनके पास 19.93 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। वहीं, चौथे नंबर पर नई दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज हैं जिनके पास 19 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है। 

दिल्ली में कब हैं चुनाव?

दिल्ली में लोकसभा की कुल 7 सीटें हैं। इन सातों ही सीटों पर एक साथ 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होगी। इन सभी सीटों के लिए चुनाव परिणाम आयोग द्वारा एक साथ 4 जून को जारी किए जाएंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- दिल्ली के तिलक नगर में हुई कार शोरूम पर फायरिंग, 2 लोगों को लगी गोलियां

Lok Sabha Election 2024: BJP ने जारी की दिल्ली के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 2 दिन पहले भाजपा में आए अरविंदर सिंह लवली का नाम भी शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement