Saturday, May 18, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज, लेकिन कुछ खिलाड़ियों का अभी भी फॉर्म गायब

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी खुद को तैयार कर रहे हैं। इस दौरान कुछ खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में हैं, वहीं कुछ का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 07, 2024 10:21 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI आईपीएल के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में किया जाएगा। टूर्नामेंट की मेजबानी इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका के हाथों में है। जहां कई रोमांचक मुकाबले खेले जाएंगे। टीम इंडिया को अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले अमेरिका में खेलने हैं। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का भी ऐलान कर दिया गया है। जहां टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है। भारतीय खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल में खेल रहे हैं। जहां खिलाड़ियों के पास वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयारियों को मजबूत करने का मौका है। इस दौरान टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी एक बार फिर से फॉर्म में लौट गए हैं। वहीं कुछ खिलाड़ियों का फॉर्म अभी भी चिंताजनक बना हुआ है।

फॉर्म में लौटे ये खिलाड़ी

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आए। ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव हैं। ये दोनों खिलाड़ी इस सीजन कुछ खास नहीं कर सके थे। हार्दिक पांड्या का फॉर्म तो बेहद खराब चल रहा था, लेकिन दोनों ने शानदार कमबैक किया है। हार्दिक ने SRH के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके बाद सूर्या ने इस मैच में शानदार शतक जड़ा। सूर्या ने 51 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली। 

इन सबके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा भी शानदार फॉर्म में लौट गए हैं। जडेजा ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी मैच में 26 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली और फिर गेंद से भी कमाल किया। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके। इन तीन खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप से पहले फॉर्म में आना बहुत जरूरी था, क्योंकि ये तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का अहम हिस्सा हैं।

इन खिलाड़ियों का फॉर्म चिंताजनक

वर्ल्ड कप से पहले कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंताजनक बना हुआ है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल हैं। इस तीनों खिलाड़ियों ने हाल के समय में काफी खराब खेल खेला है। रोहित शर्मा ने पिछले पांच आईपीएल मैच में 33 रन बनाए हैं। वहीं शिवम दुबे लगातार दो मैचों में डक पर आउट हो चुके हैं। दूसरी ओर युजवेंद्र चहल ने अपने टी20 करियर का सबसे महंगा स्पेल फेका है। ऐसे में वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलान होते ही इन खिलाड़ियों का फॉर्म चिंताजनक हो गया है।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के बीच बड़ी खबर! खराब मौसम में फंसी इस टीम की फ्लाइट, देर रात हुई फेल लैंडिंग, और फिर...

MI vs SRH: शतकीय पारी खेलने के बाद सूर्या का बड़ा बयान, लंबे समय के बाद...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement