Thursday, May 16, 2024
Advertisement

मुंबई: सलाखों के पीछे पहुंचे राणा दंपति, अलग-अलग जेल भेजे गए नवनीत और रवि

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की हनुमान चालीसा पाठ पर बवाल मामले में बांद्रा कोर्ट में पेशी हुई। बांद्रा कोर्ट ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

Rajiv Singh Reported by: Rajiv Singh
Updated on: April 24, 2022 21:40 IST
Navneet Rana and Ravi Rana Arrested- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Navneet Rana and Ravi Rana Arrested

Highlights

  • तलोजा और भायखला जेल भेजे गए रवि और नवनीत राणा
  • बांद्रा कोर्ट ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
  • राणा दंपति की जमानत याचिका पर 29 अप्रैल को होगी सुनवाई

मुंबई: नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को दिनभर के इंतजार के बाद रविवार रात को जेल भेज दिया गया है। रवि और नवनीत राणा को मुंबई पुलिस अलग-अलग गाड़ी में लेकर गई है। रवि राणा और नवनीत राणा की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद मुंबई पुलिस दोनों को जेल लेकर गई। जानकारी के मुताबिक रवि राणा को सीधे तलोजा जेल ले जाया गया जबकि नवनीत राणा को भायखला जेल ले जाया गया है।

बता दें कि राणा दंपति की हनुमान चालीसा पाठ पर बवाल मामले में आज बांद्रा कोर्ट में पेशी हुई थी। बांद्रा कोर्ट ने दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। अब जमानत पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। राणा दंपति को कम से कम पांच दिन जेल में रहना होगा। कोर्ट ने राणा दंपति को पुलिस कस्टडी नहीं दी, जेल भेजा है।

इसी बीच नवनीत राणा और रवि राणा पर खार पुलिस स्टेशन में एक और मामला दर्ज हुआ है। राणा दंपति के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें, दोनों को शनिवार की शाम मुंबई पुलिस ने धारा 153 ए तहत गिरफ्तार कर खार पुलिस स्टेशन ले गई। नवनीत राणा और पति रवि राणा की गिरफ्तारी के बाद देर रात जब बीजेपी नेता किरीट सोमैया खार पुलिस थाने मिलने गए तो उनकी कार पर जबरदस्त पथराव हुआ जिसमें उनकी कार का शीशा तोड़ते हुए एक पत्थर उनके चेहरे पर जा लगा और उन्हें चोट लग गई। इसकी जानकारी किरीट सोमैया ने ट्वीट कर दिया। आज सोमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर महाराष्ट्र सरकार पर जमकर हमला बोला और कई गंभीर आरोपी लगाए।

यह गिरफ्तारी दंपति द्वारा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना स्थगित करने के घंटो बाद हुई थी। नवनीत राणा के साथ उनके सुरक्षाकर्मी भी थाने पहुंचे। नवनीत राणा को Y कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है। थाने पर पहुंचने के बाद पुलिस ने पति-पत्नी का मेडिकल टेस्ट कराया। दोनों को रात थाने में ही गुजारनी पड़ी। आज इनकी पेशी बांद्रा के हॉलिडे कोर्ट में है। राणा दंपत्ति ने भी शिवसैनिकों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश के आरोप में मामला दर्ज कराया है। 

बता दें,  इस महीने की शुरुआत में रवि राणा ने मुख्यमंत्री ठाकरे से जो शिवसेना के प्रमुख हैं अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की मांग की थी। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा ऐसा नहीं किए जाने पर घोषणा की थी कि वह शनिवार को मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राणा परिवार ने शुक्रवार को कहा था कि वे उपनगरीय बांद्रा में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर शनिवार सुबह नौ बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। लेकिन उनकी इस घोषणा को लेकर शिवसेना कार्यकर्ताओं की तीखी प्रतिक्रिया आई और शनिवार को रवि राणा ने घोषणा की कि वह और उनकी पत्नी अपनी योजना रद्द कर रहे हैं ताकि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होने वाले मुंबई दौरे से पहले कानून व्यवस्था ठीक रह सके। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement