Friday, April 19, 2024
Advertisement

नवाब मलिक ने ईडी की हिरासत में बिताई रात, एमवीए नेता आज करेंगे विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के मंत्री और विधायक नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ बृहस्पतिवार को धरना प्रदर्शन करेंगे। धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक रात भर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2022 11:01 IST
Nawab Malik- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nawab Malik

Highlights

  • मलिक को धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था
  • मलिक से की थी ईडी के दफ्तर में करीब छह घंटे तक पूछताछ

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के मंत्री और विधायक नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ बृहस्पतिवार को धरना प्रदर्शन करेंगे। धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार नवाब मलिक रात भर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में थे। ईडी ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक को धनशोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद मलिक को धनशोधन मामलों की सुनवाई करने वाली एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें तीन मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।मलिक को धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) से संबद्ध मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश आर एन रोकड़े के अदालत कक्ष में पेश किया गया। न्यायाधीश ने उन्हें मामले में आगे की जांच के लिए तीन मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। 

ईडी का कहना है कि यह जांच, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों और मुंबई अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों से संबंधित है। इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता मलिक (62) से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में करीब छह घंटे तक पूछताछ की गई। 

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बृहस्पतिवार सुबह दक्षिण मुंबई में स्थित राज्य सचिवालय, मंत्रालय के पास एक विरोध प्रदर्शन में भाग लेंगे। इसके बाद 25 फरवरी से तीनों एमवीए दलों के कार्यकर्ता राज्यभर में मोर्चा निकालेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement