Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में 12 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 215 पहुंची

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। आज राज्य में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 9:49 IST
Corona virus cases in Maharashtra - India TV Hindi
Corona virus cases in Maharashtra 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। आज राज्य में कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। आज सबसे ज्यादा मामले पुणे से सामने आए हैं। वहीं नासिक से पहला मामला सामने आया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़कर 215 पहुंच गई है। अब तक 38 को डिस्चार्ज किया गया है। हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में 12 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्यादा 5 मामले पुणे से सामने आए हैं। इसके अलावा मुंबई से 3 नए मामले सामने आ चुके हैं। नागपुर से दो मामले सामने आए हैं। इसके अलावा नासिक और कोल्हापुर से एक एक मामला सामने आया है। इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मामलों की संख्या 215 हो गई है। वहीं राज्य में अब तक 8 मौतें हो चुकी है। 

पश्चिम बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत 

पश्चिम बंगाल में आज दूसरे कोरोना मरीज की मौत हो गई। 44 वर्षीय महिला ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा। महिला को कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती किया गया था। इससे पहले कोलकाता में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बुजुर्ग व्यक्ति की 23 मार्च को मौत हो गई थी। यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का पहला मामला था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement