1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से ‘जबरन’ ले जाएंगे? उद्धव के आरोपों पर योगी ने दिया बड़ा बयान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से बाहर ले जाने का कोई इरादा नहीं

योगी की मुंबई यात्रा से पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि फिल्म सिटी को मुंबई से छीनकर उत्तर प्रदेश ले जाने की साजिश रची जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2020 18:28 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Film City, Yogi Adityanath Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से बाहर ले जाने का उनका कोई इरादा नहीं है।

मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से बाहर ले जाने का उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने मुंबई में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हालांकि यह खुली प्रतिस्पर्धा है और जो प्रतिभा को उभरने के लिए सही माहौल और सुरक्षा दे सकेगा, उसे निवेश मिलेगा। योगी की मुंबई यात्रा से पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि फिल्म सिटी को मुंबई से छीनकर उत्तर प्रदेश ले जाने की साजिश रची जा रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कहा था कि किसी को फिल्म इंडस्ट्री को ‘जबरन’ मुंबई से ले जाने नहीं दिया जाएगा।

‘यह कोई पर्स नहीं है जिसे ले जाया सकता है’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘हम किसी का निवेश नहीं छीन रहे हैं। कोई अपने साथ कुछ नहीं ले जा सकता। यह कोई पर्स नहीं है जिसे ले जाया सकता है। यह खुली प्रतिस्पर्धा है। जो सुरक्षित माहौल, बेहतर सुविधाएं और विशेष रूप से सामाजिक सुरक्षा दे सकेगा, उसे निवेश प्राप्त होगा।’ शिवसेना सांसद संजय राउत के बयान का जवाब देते हुए आदित्यनाथ ने कहा, ‘हम यहां से कुछ लेकर जाने के लिए नहीं आए हैं। हम कुछ नया निर्माण कर रहे हैं। आप क्यों चिंतित हो रहे हैं? हम सभी को विश्व स्तरीय अवसंरचना दे रहे हैं। इसलिए सभी को ऊपर उठकर सोचना चाहिए, सोच का दायरा बढ़ाना चाहिए और बेहतर सुविधाएं देनी चाहिए। जो यह कर सकेगा उसे लोग मिलेंगे।’

‘जेवर एयरपोर्ट से 6 किमी की दूरी पर होगी फिल्म सिटी’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं समेत बॉलीवुड के विशेषज्ञों से मुलाकात की और उनसे नोएडा में बनने वाली फिल्म सिटी पर चर्चा की। आदित्यनाथ ने अपने मुंबई दौरे में पिछले 2 दिन में अक्षय कुमार, बोनी कपूर, सुभाष घई, मनमोहन शेट्टी और आनंद पंडित से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोएडा फिल्म सिटी, जेवर एयरपोर्ट से 6 किलोमीटर दूर स्थित होगी और दिल्ली, आगरा के साथ-साथ मथुरा से भी जुड़ी होगी। बता दें कि राउत ने कहा था कि मुंबई की फिल्म सिटी को कहीं और ले जाना आसान नहीं है, हालांकि कुछ लोग इसकी कोशिश कर चुके हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। फिल्म इंडस्ट्री को मुंबई से ‘जबरन’ ले जाएंगे? उद्धव के आरोपों पर योगी ने दिया बड़ा बयान News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment