Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने किया भंडारा अग्निकांड पर मुआवजे का ऐलान, 10 मृत नवजातों के परिवार को मिलेंगे 2 लाख रुपये

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में दर्दनाक अग्निकांड में मारे गए नवजात शि​शुओं के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2021 14:48 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के भंडारा के जिला अस्पताल में दर्दनाक अग्निकांड में मारे गए नवजात शि​शुओं के परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने पीएम रिलीफ फंड से महाराष्ट्र के भंडारा हॉस्पिटल अग्निकांड हादसे में मारे गए 10 बच्चों के परिवारवालों को 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया। वहीं गंभीर घायल बच्चों के परिवारवालों को 50 हज़ार दिए जाएंगे। 

बता दें कि पिछले सप्ताह महाराष्ट्र के भंडारा के अस्पताल में आग लग गई थी। इस हादसे ने 10 बच्चों की जान ले ली थी। इन बच्चों की उम्र महज 1 दिन से 3 महीने थी। घटना के समय वार्ड में 17 बच्चे थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा था, "महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली हादसा, जहां हमने कीमती युवा जीवन खो दिए। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।"

इससे पहले राज्य सरकार ने भी मुआवजे का ऐलान किया था। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ऐलान करते हुए कहा था कि मृतक बच्चों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

रात में 1.30 से 2 बजे के बीच लगी आग

जिला सिविल सर्जन प्रमोद खंडाते ने बताया कि भंडारा जिला अस्पताल में शुक्रवार देर रात एक बजकर 30 मिनट के आसपास आग लग गयी। इकाई में 17 बच्चे थे, जिनमें से सात को बचा लिया गया। उन्होंने बताया कि सबसे पहले एक नर्स ने अस्पताल के शिशु देखभाल विभाग से धुआं उठते देखा, जिसके बाद डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को जानकारी मिली और वे पांच मिनट के भीतर यहां पहुंच गए। उन्होंने बताया कि इकाई के ‘इनबाउंड वार्ड’ से सात बच्चों को दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन 10 बच्चों को बचाया नहीं जा सका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement