Wednesday, February 21, 2024
Advertisement

युवा कांग्रेस ने निकाला हल्ला बोल मोर्चा, करीब 70 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस के 60 से 70 पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी कार्यकर्ता विधान भवन पर हल्ला बोल मोर्चा निकाल रहे थे। इसी बीच पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Amar Deep Published on: December 08, 2023 18:31 IST
युवा कांग्रेस ने निकाला हल्ला बोल मोर्चा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV युवा कांग्रेस ने निकाला हल्ला बोल मोर्चा।

नागपुर: महाराष्ट्र के विभिन्न मुद्दों को लेकर नागपुर में महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने आज हल्ला बोल मोर्चा निकाला। वहीं इस हल्ला बोल मोर्चा को पुलिस ने रोक दिया है। फिलहाल पुलिस ने प्रदेश युवा कांग्रेस के 60 से 70 पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी ले लिया है। बताया जा रहा है कि यह हल्ला बोल मोर्चा विधान भवन के पास पहुंचने वाला था तभी पुलिस ने बैरिकेटिंग कर इन लोगों को रोक दिया। वहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि प्रदेश की सरकार विभिन्न मोर्चों पर फेल हो गई है। उन्होंने सरकार से पूरे प्रदेश को सूखा प्रभावित घोषित करने की मांग की। साथ ही सरकारी पदों को भरने और विद्यार्थियों की फेलोशिप भी शुरू करने की मांग की है।

बैरिकेटिंग लगाकर पुलिस ने रोका

महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस ने आज नागपुर में जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने किसानों, युवाओं, विद्यार्थियों सहित नागरिकों के विभिन्न मुद्दों को लेकर विधान भवन पर हल्ला बोल मोर्चा निकाला। वहीं यह मोर्चा अंजुमन कॉम्प्लेक्स से निकलकर विधानभवन पहुंचने ही वाला था तभी पुलिस ने बीच में ही बैरिकेटिंग करके इस मोर्चे को रोक दिया। वहीं प्रदर्शनकारी बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ाने की कोशिश करने लगे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेना शुरू कर दिया। वहीं प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेने पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उग्र हो गए। इससे मोर्चा स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। वहीं इस अफरा-तफरी भरे माहौल में पुलिस ने लगभग 60 से 70 कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। बता दें कि महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के पहुंचने के बाद भीड़ उग्र हो गई।

इन मांगों को रखा आगे

वहीं मौके पर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने बताया कि राज्य में कम बारिश से सूखे की स्थिति बनी हुई है, लेकिन सरकार ने कुछ तहसीलों को ही सूखा प्रभावित घोषित किया है। उनकी मांग है कि पूरे राज्य को सूखा प्रभावित घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व मूसलाधार बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ, लेकिन अभी भी इनका पंचनामा तक नहीं किया गया है। डेढ़ साल से सरकार ने कोई रोजगार नहीं दिया है। वर्तमान में 3 लाख सरकारी पद खाली थे। आगे उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों की फेलोशिप रोक दी गई है। इतना ही नहीं अल्पसंख्यक विद्यार्थियों की स्कॉलरशिप बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- 

पुणे की गोदाम के भीतर जलकर 6 महिलाओं की मौत, कई के घायल होने की खबर

कपास और धान की बर्बाद फसल लेकर विधानसभा पहुंचे विपक्षी विधायक, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement