Thursday, April 18, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में बढ़ा सियासी पारा, आदित्य ठाकरे की गाड़ी पर पथराव, रोका गया रास्ता

इससे पहले आदित्य ठाकरे ने पिछले शुक्रवार को मुंबई में कहा था, "मैंने इस असंवैधानिक मुख्यमंत्री को चुनौती दी है कि मैं वर्ली से विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा और आप मेरे खिलाफ चुनाव लड़िये। देखते हैं आप वर्ली से कैसे जीतते हैं।"

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 08, 2023 7:29 IST
आदित्य ठाकरे की गाड़ी पर पथराव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आदित्य ठाकरे की गाड़ी पर पथराव

मुंबई: महाराष्ट्र का सियासी पारा फिर से सातवें आसमान पर पहुंच गया है। राजनीतिक चेहरे फिर से सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। इस बीच पिछले 2-3 दिनों से पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे भी सुर्ख़ियों में हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपने खिलाफ चुनाव में उतरने तक की चुनौती दे डाली। वहीं इसी बीच औरंगाबाद दौरे पर आए ठाकरे के काफिले पर पथराव हो गया। 

भीमशक्ति और शिवशक्ति एक ही - आदित्य ठाकरे 

दरअसल औरंगाबाद के महलगांव में शिव संवाद यात्रा सभा हो रही थी। वहीं कुछ ही दूरी पर रमाबाई जयंती मनाई जा रही थी। इस दौरान आदित्य ठाकरे के साथ अंबादास दानवे भी थे। इस मौके पर शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान पुलिस ने भीमसैनिकों से डीजे बंद करने का अनुरोध किया। इस पर मामूली पथराव हुआ। इतने में आदित्य ठाकरे मंच से नीचे उतरे और भाषण दिया और कहा कि भीमशक्ति और शिवशक्ति एक ही हैं, डीजे बजाना है तो बजाओ।

इसके बाद भी मामला नहीं थमा और बवाल बढ़ता गया। जिसके बाद आदित्य की गाड़ी के समक्ष भीड़ जमा हो गई और पथराव कर रास्ता रोकने की कोशिश की गई। इस पथराव में आदित्य ठाकरे की गाड़ी को नुकसान पहुंचा है। हालांकि पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें वहां से सुरक्षित निकाल लिया। 

सीएम शिंदे को दी थी अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती 

वहीं इससे पहले आदित्य ठाकरे ने पिछले शुक्रवार को मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, "मैंने इस असंवैधानिक मुख्यमंत्री को चुनौती दी है कि मैं वर्ली से विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा और आप मेरे खिलाफ चुनाव लड़िये। देखते हैं आप वर्ली से कैसे जीतते हैं।" वहीं इस बयान के बाद सीएम शिंदे का भी बयान आया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "हम ऐसी छोटी-मोटी चुनौती स्वीकार नहीं करते। हमने 6 महीने पहले एक बड़ी चुनौती स्वीकार की थी और उसे पूरा करके भी दिखाया था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement