Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Pune News: चोरी के दौरान ATM में लगी आग, लगभग 4 लाख रुपये की नकदी खाक

पुणे में व्यक्ति ने एटीएम केंद्र के अंदर प्रवेश किया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला रंग छिड़क दिया। फिर एटीएम की तिजोरी तोड़ने के लिए गैस कटर जैसी वस्तु का इस्तेमाल करने की कोशिश की। इसी क्रम में एटीएम मशीन में आग लग गई।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: June 15, 2022 19:04 IST
ATM Fire- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ATM Fire

Highlights

  • पुणे के पिंपरी चिंचवाड़ के कुदलवाड़ी इलाके की घटना
  • एटीएम में आग लगने से 3.98 लाख कैश और वहां रखा सामान जला
  • एटीएम तोड़ने का प्रयास कर रहा था चोर और लग गई आग

Pune News: महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक एटीएम और उसके अंदर रखे 3.98 लाख रुपये उस समय जल गए जब एक अज्ञात चोर एटीएम को तोड़ने का प्रयास कर रहा था। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा घटना रविवार तड़के पिंपरी चिंचवाड़ के कुदलवाड़ी इलाके में स्थित एक एटीएम केंद्र में हुई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ''एक अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम केंद्र के अंदर प्रवेश किया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरे पर काला रंग छिड़क दिया और फिर एटीएम की तिजोरी तोड़ने के लिए गैस कटर जैसी वस्तु का इस्तेमाल करने की कोशिश की।'' उन्होंने कहा कि इसी क्रम में एटीएम मशीन में आग लग गई जिससे मशीन, 3.98 लाख रुपये नकद और वहां रखे अन्य सामान जल गए। अधिकारी ने बताया, ''हमने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।''

दिल्ली में गैस-कटर के जरिए ATM से नकदी चोरी

वहीं, दिल्ली में बदमाशों ने बुधवार को मशीन को काटने के लिए गैस-कटर का इस्तेमाल कर एक एटीएम से नकदी चुरा ली। लेकिन जब चोर एटीएम काट रहे थे तो उसमें आग लग गई। घटना के बारे में पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) मनोज सी ने कहा कि दक्षिण परिसर पुलिस स्टेशन में तड़के करीब 3.30 बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें फोन करने वाले ने कहा कि कुछ लोग सत्य निकेतन के पास एक एटीएम को काटने की कोशिश कर रहे हैं।

डीसीपी ने कहा कि कॉल अटेंड करने पर पता चला कि एचडीएफसी बैंक के एटीएम के अंदर एक कैश यूनिट को गैस कटर से लूट लिया गया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस की क्राइम टीम और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। अधिकारी ने कहा कि कुछ सुराग और विवरण विकसित किए गए हैं, अपराधियों को पकड़ने के लिए क्रैक टीमें पीछा कर रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement