Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Maharashtra में टूटे पिछले सभी रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 18 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2020 21:17 IST
record coronavirus cases in Maharashtra । Maharashtra में टूटे पिछले सभी रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 18- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra में टूटे पिछले सभी रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 18 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मामलों ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। राज्य में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 18,105 नए मरीज सामने आए और 391 लोगों की मौत हो गई।

राज्य में नए मरीज  सामने आने के बाद अबतक सामने आए कुल कोरोना वायरस मामले बढ़कर 8 लाख 43 हजार 844 हो गए हैं। कुल मामलों में से 6 लाख 12 हजार 484 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि इस वक्त राज्य में 2 लाख 5 हजार 428 एक्टिव केस हैं। राज्य में कोरोना से मरने वाले कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 25,586 हो गई है।

मुंबई के धारावी में आठ और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में स्थित धारावी की झुग्गियों में आठ और लोगों की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद बृहस्पतिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,800 हो गई।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने यह जानकारी दी। बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि धारावी के 2,432 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इस क्षेत्र में कोविड-19 के 98 मरीजों का इलाज चल रहा है। बीएमसी ने धारावी में कोविड-19 से होने वाली मौतों की संख्या की जानकारी देना बंद कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement