Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RSS का कांग्रेस और महात्मा गांधी पर बड़ा हमला, सावरकर के लिए कही ये बात

RSS Attack On Congress: आरएसएस नेता ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ सावरकर को जहां जेल में काफी कष्ट दिया गया, वहीं कांग्रेस नेताओं ने जेल में काफी आराम से समय बिताया।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 10, 2022 8:25 IST
RSS leader Indresh Kumar- India TV Hindi
Image Source : ANI RSS leader Indresh Kumar

Highlights

  • आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस पर साधा निशाना
  • कुमार ने महात्मा गांधी पर भी बोला हमला

RSS Attack On Congress: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार ने रविवार को कहा कि स्वतंत्रता सेनानी वी. डी. सावरकर को दोहरी उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी और जेल में उनका जीवन यातनाओं से भरा हुआ था जबकि कांग्रेस नेताओं ने अपने कैद के दौरान जेल में आराम से समय बिताया। कुमार ने यह भी कहा कि अब देश में कोई और मंदिर नहीं तोड़े जा सकते हैं और लव जिहाद के साथ-साथ धर्म परिवर्तन भी नहीं होना चाहिए क्योंकि यह अमानवीय, असंवैधानिक और ईश्वर विरोधी है।

बोस और पटेल देश नहीं बंटने देते: RSS

इंद्रेश कुमार ने यहां नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि महात्मा गांधी ने पाकिस्तान के गठन से पहले जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना के बजाय सुभाष चंद्र बोस या सरदार पटेल जैसे नेताओं को चुना होता, तो देश का बंटवारा नहीं होता।

जेल में आराम से रहते थे कांग्रेस नेता: RSS

संघ नेता ने कहा, "सावरकर एकमात्र क्रांतिकारी थे जिन्हें दोहरे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उन्होंने यातना से भरी जेल की अवधि बिताई थी। लेकिन कांग्रेस नेताओं को जेल में यातना नहीं मिली और उसके नेताओं ने जेल में आराम से समय बिताया।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement