Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रामनवमी हिंसा पर संजय राउत बोले- राज्य में हो रही बड़ी साजिश, सरकार की है शह...

इस मामले पर अब संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे साजिश बताया है। संजय राउत ने इस हिंसा पर कहा महाराष्ट्र में बहुत बड़ी साजिश हो रही है। जानबूझकर यहां का माहौल खराब किया जा रहा है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: March 31, 2023 11:04 IST
Sanjay raut remark on ram navami violence said Big conspiracy happening in the maharashtra- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE रामनवमी हिंसा पर संजय राउत बोले...

रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान देश के अलग अलग राज्यों के अलग अलग हिस्सों में हिस्सा व पथराव की घटना देखने को मिली। महाराष्ट्र के मुंबई, छत्रपति संभाजीनगर समेत कई स्थानों पर यहां भी एक विशेष समुदाय द्वारा पथराव की घटना को अंजाम दिया गया। इस मामले पर अब राजनीति शुरू हो चुकी है। इस मामले पर अब संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे साजिश बताया है। संजय राउत ने इस हिंसा पर कहा महाराष्ट्र में बहुत बड़ी साजिश हो रही है। जानबूझकर यहां का माहौल खराब किया जा रहा है।

संजय राउत ने कही ये बात...

उन्होंने कहा कि आप देखिए कि पुलिस, सरकार और गृह मंत्रालय कहां है। महाविकास अघाड़ी की महासभा 2 अप्रैल को संभाजीनगर में आयोजित की जाएगी। इसमें पाटोले, अजित पवार और उद्धव ठाकरे जैसे नेता शामिल होंगे। इस सभा में लाखों लोग आएंगे। इस कारण डरकर यहां का माहौल खराब किया जा रहा है। मुंबई में भी यही हो रहा है। बीजेपी इसलिए इस तरह के दंगे करा रही है। उन्होंने कहा कि अब इनके पास जनता के दिखाने के लिए कुछ नहीं है तो अब ये महाराष्ट्र में हिंदू मुसलमान करेंगे। माहौल खराब करने का प्रयास करेंगे। यह सब सरकार की शह पर हो रहा है।

राउत बोले- सरकार की शह पर हो रहा..

राउत ने आगे कहा कि राज्य सरकार द्वारा हिंसा को बढ़ावा दिया जा रहा है। गुजरात में भी राज्य सरकार द्वारा शह दिया जा रहा है। वहीं भी भाजपा की सरकार है। यहीं महाराष्ट्र में बी हो रहा है। क्योंकि कुछ लोगों को आप स्पॉन्सर करते हैं। भाजपा की सरकार जहां भी होगी वहां ऐसी घटना होती है। गौरतलब है कि 30 मार्च के दिन रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल व अन्य स्थानों से पथराव व झड़प की फुटेज सामने आई है। बंगाल के हावड़ा जिले में रामनवमी की झांकी पर विशेष समुदाय के लोगों द्वारा पथराव किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement