1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. इस राज्य में स्कूल खुलते ही दो शिक्षक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, छात्रों की संख्या रही अच्छी

इस राज्य में स्कूल खुलते ही दो शिक्षक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, छात्रों की संख्या रही अच्छी

अधिकारी ने बताया कि स्कूल खुलने के पहले दिन नगर निगम के स्कूलों में छात्रों की संख्या अच्छी थी। बहरहाल, स्कूलों आए छात्रों की वस्तविक संख्या की जानकारी शाम को होगी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 04, 2021 16:09 IST
Schools reopen in Aurangabad, two teachers test Covid positive- India TV Hindi
Image Source : PTI अधिकारी ने बताया कि स्कूल खुलने के पहले दिन नगर निगम के स्कूलों में छात्रों की संख्या अच्छी थी।

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के स्कूल-कोचिंग 289 दिन बाद अनलॉक हो गए हैं। यह खुशी का पल है, लेकिन इसमें खलल पड़ने की आशंका सताने लगी है। राज्य के औरंगाबाद जिले में आज नौवीं एवं दसवीं कक्षा के छात्रों के लिये स्कूल दोबारा खुल गये हैं, हालांकि दो शिक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। नगर निगम के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि स्कूल खुलने के पहले दिन नगर निगम के स्कूलों में छात्रों की संख्या अच्छी थी। बहरहाल, स्कूलों आए छात्रों की वस्तविक संख्या की जानकारी शाम को होगी। 

ये भी पढ़ें: इस राज्य में नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव का बीजेपी विधायक ने किया समर्थन, पार्टी सदमे में

अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद नगर निगम ने सभी शिक्षकों के लिये कोरोना वायरस जांच अनिवार्य कर दिया है। पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुये स्कूल बंद कर दिए गए थे। अब नौवीं और दसवी कक्षा के लिए उन्हें खोलने की अनुमित मिली है। अधिकारी ने बताया कि 28 दिसंबर से तीन जनवरी के बीच 1358 शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों का आरटी-पीसीआर जांच की गई है। उनमें से दो शिक्षक एवं एक कर्मचारी अब तक संक्रमित पाये गये हैं। 

ये भी पढ़ें: लिव-इन रिलेशनशिप पर आया हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जानें क्या कहा

संपर्क करने पर नगर निगम के शिक्षा अधिकारी रामनाथ थोरे ने बताया कि स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति अच्छी है। उन्होंने बताया, ‘‘कुछ छात्रों के पास माता पिता का सहमति पत्र नहीं था। उन्हें वापस भेज दिया गया। स्कूल आने के लिये छात्र-छात्रायें उत्साहित हैं और हम निश्चित तौर पर आने वाले दिनों में उनकी संख्या में वृद्धि देखेंगे।’’ एक निजी स्कूल के वरिष्ठ शिक्षक अजय निलंगेकर ने बताया कि सुबह में अच्छी संख्या में छात्र स्कूल आए।

ये भी पढ़ें: कोरोना से बचाने वाली दवा बिगाड़ सकती है आपकी ‘सेक्स लाइफ’, हो सकती है यह गंभीर बीमारी, WHO की चेतावनी

वहीं उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में प्राइमरी स्कूल हंडिया और रसूलाबाद स्थित इंटर कॉलेज के दो शिक्षक भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। रविवार को एक्टिव मरीजों की संख्या छह माह पूर्व के स्तर 464 पर आ गया है। वहीं कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्या 378 हो गई है। वर्तमान में सर्वाधिक 42 कोविड संक्रमित मरीज एलथ्री एसआरएन अस्पताल में भर्ती हैं।बेली अस्पताल में 16, यूनाइटेड मेडिसिटी में नौ और कालिंदीपुरम कोविड केयर सेंटर में चार संक्रमित भर्ती हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इस राज्य में स्कूल खुलते ही दो शिक्षक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, छात्रों की संख्या रही अच्छी News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X