Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Shiv Sena : शिवसेना में बड़ी बगावत ? एकनाथ शिंदे नाराज, कई विधायकों के साथ सूरत में होने की खबर

Shiv Sena : पार्टी में एक बड़ी बगावत की आशंका है इसकी वजह एकनाथ शिंदे की नाराजगी बताई जा रही है। विधान परिषद चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे और ठाकरे परिवार मेंअनबन की भी चर्चा थी।

Dinesh Mourya Reported by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Updated on: June 21, 2022 12:24 IST
 Eknath Shinde, Shiv Sena Leader- India TV Hindi
Image Source : PTI  Eknath Shinde, Shiv Sena Leader

Highlights

  • उद्धव के मंत्री एकनाथ शिंदे नाराज
  • कई विधायकों के साथ पहुंचे सूरत
  • उद्धव ने विधायकों की बुलाई बैठक

Shiv Sena : महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव परिणामों से जहां एक ओर बीजेपी खेमे में खुशी की लहर है वहीं सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी में तनाव साफ तौर पर नजर आ रहा है। शिवसेना ने पांच सीटों पर जीत दर्ज की जबकि छठी सीट पर भी उसकी जीत तय मानी जा रह थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा। माना जा रहा है कि शिवसेना के वोटों में फूट के चलते ऐसा परिणाम सामने आया। पार्टी में एक बड़ी बगावत की आशंका है इसकी वजह उद्धव सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे की नाराजगी बताई जा रही है। विधान परिषद चुनाव से पहले एकनाथ शिंदे और ठाकरे परिवार में अनबन की भी चर्चा थी। अब उद्धव ठाकरे ने पार्टी की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक को अहम माना जा रहा है। 

सूरत के होटल में कई विधायकों के साथ रुके हैं एकनाथ शिंदे-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद चुनाव के बाद से एकनाथ शिंदे का फोन नॉट रिचेबल है। उनके गुजरात में होने की सूचना है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सूरत में एक फाइव स्टार होटल में इस वक़्त एकनाथ शिंदे मौजूद हैं। वे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर सकते हैं। जब पार्टी में शिवसेना विधायकों के क्रॉस वोटिंग की खबर मिली तो एक-एक विधायक से संपर्क किया जाने लगा ऐसे में एक नाथ शिंदे से भी संपर्क किया गया लेकिन उनका फोन नॉट रिचेबल था। इस बीच गुजरात से इंडिया टीवी संवाददाता निर्णय कपूर ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि  एकनाथ शिंदे के साथ सूरत में 28 से ज्यादा विधायक मौजूद हैं।  शिंदे रात डेढ़ बजे सूरत पहुंचे थे उस वक्त उनके साथ कुछ विधायक थे जबकि बाकी विधायक सुबह 8.30 बजे के बाद सूरत पहुंचे हैं।

शिंदे समर्थक विधायकों के फोन नॉट रिचेबल 

वहीं एकनाथ शिंदे के समर्थक प्रताप सरनाईक, तानाजी सावंत,शहाजी बापू पाटिल, शंभूराजे देसाई, संजय राठौड़ का भी फोन नॉट रिचेबल है। ऐसे में शिवसेना में बड़ी बगावत की आशंका जताई जा रही है। पालघर के विधायक श्रीनिवास वनगा,  अलिबाग के विधायक महेंद्र दलवी, भिवंडी ग्रामीण के विधायक शांताराम मोरे का भी फोन नॉट रिचेबल है। वहीं शिवसेना विधायक शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार का फोन भी नॉट रिचेबल है। 

शिवसेना के नॉट रिचेबल विधायकों की लिस्ट

  1. अब्दुल सत्तार
  2. प्रताप सरनाईक
  3. श्रीनिवास वांगा
  4. महेंद्र दलवी
  5. शांताराम मोरे
  6. संजय राठौड़
  7. शंभुराजे देसाई
  8. शाहजी बापू पाटिल
  9. तानाजी सावंत
  10. बालाजी किणीकर

शरद पवार ने बुलाई एनसीपी की आपात बैठक

इस बीच एनसीपी सुप्रीमो  शरद पवार ने अपने आवास सिल्वर ओक पर पार्टी की आपात बैठक बुलाई है, एनसीपी के नेता को जल्द से जल्द शामिल होने के लिए कहा गया है । उद्धव सरकार में मंत्री छगन भुजबल नासिक में अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं।

देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना

महाराष्ट्र में तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज सुबह दिल्ली के लिए निकले हैं। वे महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव और बाद के घटनाक्रम पर पार्टी नेताओं से चर्चा करेंगे। वहीं कांग्रेस नेता बालासाहेब थोरात ने भी दोपहर कांग्रेस विधायकों और नेताओं की बैठक बुलाई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement