Friday, May 17, 2024
Advertisement

शिवसेना अकेले लड़ेगी BMC का चुनाव, 100 से अधिक सीटें जीतने की उम्मीद

परिसीमन की प्रक्रिया के तहत 24 वार्डों में बीएमसी की कुल सीटों को 227 से बढ़ाकर 236 कर दी गई है। बीएमसी के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह अथवा अप्रैल के शुरू में चुनाव होने की उम्मीद है।

Edited by: India TV News Desk
Published on: February 02, 2022 18:53 IST
शिवसेना अकेले लड़ेगी...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवसेना अकेले लड़ेगी BMC का चुनाव, 100 से अधिक सीटें जीतने की उम्मीद

नई दिल्ली: शिवसेना ने बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) का चुनाव अकेले लड़ने और साथ ही अपने दम पर 100 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया है। शिव सेना के नेता अनिल देसाई ने बुधवार को यह जानकारी दी। देसाई ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) द्वारा पुणे नगरपालिका का चुनाव अपने दम पर लड़ने संबंधी मीडिया रिपोर्टों को लेकर कहा कि शिवसेना, जो कई बार बीएमसी में सत्ता में रही है, चुनाव अकेले ही लड़ सकती है।

शिवसेना नेता ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, “महाराष्ट्र में हम कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन में हैं। लेकिन आज पुणे में राकांपा नेतृत्व ने घोषणा की कि वे अकेले ही चुनाव लड़ने जा रहे हैं। हम हमेशा से ही बीएमसी में करीब 100 सीटें जीतते आए हैं और इस बार हम अकेले ही बीएमसी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।“ हालांकि, गोवा विधानसभा चुनाव में शिव सेना राकांपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी, जैसा कि घोषणा की गई थी।

गौरतलब है कि परिसीमन की प्रक्रिया के तहत 24 वार्डों में बीएमसी की कुल सीटों को 227 से बढ़ाकर 236 कर दी गई है। बीएमसी के लिए मार्च के अंतिम सप्ताह अथवा अप्रैल के शुरू में चुनाव होने की उम्मीद है। वर्तमान में 227 सीटों में से शिवसेना के पास 97 सीटें हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी के पास 83, कांग्रेस के पास 29, राकांपा के पास 8, समाजवादी पार्टी के पास छह, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन के पास दो और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पास एक सीट है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement