Thursday, April 25, 2024
Advertisement

शिवसेना ने की मोहन भागवत की तारीफ, 'सामना' के जरिए कही ये बातें

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में उन्होंने लिखा, "वह टीके के विकास में निवेश के पक्षधर रहे हैं। महामारी के दौरान भाजपा के जो नेता मंदिरों को खोलने के पक्षधर रहें हैं उन्हें पहले भागवत को सुनना चाहिए।" 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 27, 2020 18:56 IST
Shivsena praises RSS Chief Mohan Bhagwat । शिवसेना ने की मोहन भागवत की तारीफ, 'सामना' के जरिए कही ये- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Shivsena praises RSS Chief Mohan Bhagwat । शिवसेना ने की मोहन भागवत की तारीफ, 'सामना' के जरिए कही ये बातें

मुंबई. शिवसेना ने मंगलवार को RSS प्रमुख मोहन भागवत के हिंदुत्व पर विचारों को व्यापक और समग्र बताया और कहा कि उन्होंने उन लोगों को करारा जवाब दिया है जो समझते हैं कि जो लोग भाजपा के साथ नहीं हैं, वे हिंदू नहीं हैं। शिवसेना ने कहा कि भागवत ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान मंदिरों को खोलने की मांग नहीं की, क्योंकि उनके विचार वैज्ञानिक हैं।

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में उन्होंने लिखा, "वह टीके के विकास में निवेश के पक्षधर रहे हैं। महामारी के दौरान भाजपा के जो नेता मंदिरों को खोलने के पक्षधर रहें हैं उन्हें पहले भागवत को सुनना चाहिए।" संपादकीय में लिखा गया है, "कुछ ‘ठेकेदारों’ की विकृत विचारधारा है कि हिंदुत्व पर उनका एकाधिकार है और जो लोग भाजपा के साथ नहीं हैं, वे हिंदू नहीं हैं। आरएसएस प्रमुख ने उन्हें उनका स्थान दिखा दिया है।"

पढ़ें- पेशे से डॉक्टर है हाथरस में खुद को 'भाभी' और आगरा में 'मौसी' बताने वाली

शिवसेना के नए प्रहार पर महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने कहा, "शिवसेना ने हिंदुत्व का परित्याग कर दिया है और अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए उस दल को किसी भी मुद्दे पर भाजपा की आलोचना करनी है।"

पढ़ें- Coronavirus से जुड़ी अच्छी खबर!

नागपुर में आरएसएस के वार्षिक दहशरा उत्सव पर भागवत ने कहा था कि हिंदू राष्ट्र की संघ की अवधारणा न तो राजनीतिक है न ही शक्ति केंद्रित। उन्होंने दावा किया था कि हिंदुत्व शब्द भारत की 130 करोड़ आबादी पर लागू होता है जो भारत के साथ अपनी पहचान, परंपराओं और मूल्यों से जुड़े हुए हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement