1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए 'गुड न्यूज', महाराष्ट्र सरकार देगी 1.21 लाख रुपये

कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए 'गुड न्यूज', महाराष्ट्र सरकार देगी 1.21 लाख रुपये

राज्य सरकार उन डॉक्टरों को करीब सवा लाख रुपया स्पेशल इंसेंटिव के तौर पर देगी, जो सरकारी और नगरपालिका मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 09, 2021 20:05 IST
कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए 'गुड न्यूज', महाराष्ट्र सरकार देगी 1.21 लाख रुपये- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE कोरोना का इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए 'गुड न्यूज', महाराष्ट्र सरकार देगी 1.21 लाख रुपये

मुंबई: बीते करीब डेढ साल से भी ज्यादा वक्त से देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) फैला हुआ है और महाराष्ट्र इस संक्रमण के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए राज्यों में से एक है। कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टरों (Doctors) के योगदान को नजरअंदाज नहीं जा सकता। जिस वक्त पूरी दुनिया अपने घरों में रहने के लिए मजबूर थी उस समय भी डॉक्टर अग्रिम मोर्च पर संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रहे थे और लोगों को इलाज कर रहे थे, कर भी रहे हैं।

ऐसे में महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने डॉक्टरों के इस योगदान के लिए उन्हें स्पेशल इंसेंटिव देने का ऐलान किया है। राज्य सरकार उन डॉक्टरों को करीब सवा लाख रुपया स्पेशल इंसेंटिव के तौर पर देगी, जो सरकारी और नगरपालिका मेडिकल कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का इलाज कर रहे हैं। 

उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) की ओर से शनिवार (10 अक्टूबर) को इस संबंध में घोषणा की गई है। राज्य सरकार ने ऐलान किया कि 'सभी सरकारी और नगरपालिका मेडिकल कॉलेजों में COVID-19 रोगियों का इलाज करने वाले रेजिडेंट डॉक्टरों के लिए 1.21 लाख रुपये का विशेष प्रोत्साहन दिया जाएगा।'

Click Mania
bigg boss 15