Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुंबई: अमेरिकी काउंसलेट को मिली धमकी, मेल में लिखा- बाइडेन सार्वजनिक माफी मांगे वरना...

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स इलाके में स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को धमकी भरा मेल मिला है। धमकी भरा मेल मिलने के बाद मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Swayam Prakash Published on: February 11, 2024 7:37 IST
mumbai police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमेरिकी काउंसलेट को धमकी मामले में मुंबई पुलिस ने दर्ज की FIR

मुंबई के BKC इलाक़े (बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स) में स्थित काउंसलेट जनरल ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका को एक धमकी भरा ईमेल मिला है। मुंबई पुलिस ने बताया कि ये धमकी भरा मेल मिलने के बाद मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1)(बी) और 506(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। सूत्रों ने बताया कि यह ईमेल 9 फरवरी की सुबह 3 बजे आया, जिसके बाद काउंसलेट के कार्यालय ने इस बात की सूचना मुंबई पुलिस को दी। 

"वरना मैं हर अमेरिकी काउंसलेट को उड़ा दूंगा"

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने अज्ञात शख़्स के ख़िलाफ़ अमेरिकन काउंसलेट को धमकी भरा ईमेल भेजने के संदर्भ में FIR दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि यह FIR IPC की धारा 505 (1)(B) और 506(2) के तहत दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि यह ईमेल इंग्लिश भाषा में लिखा था। उसका हिंदी अनुवाद है, “मैं अमेरिका का भगोड़ा नागरिक हूं। मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में 19 से अधिक गुंडागर्दी के आरोपों का सामना कर रहा हूं। मैं बाइडेन (अमेरिकन राष्ट्रपति) से तत्काल सार्वजनिक माफी चाहता हूं, वरना मैं हर अमेरिकी काउंसलेट को उड़ा दूंगा। मैं 'कई' अमेरिकी नागरिकों को भी मारने की योजना बना रहा हूं।”

धमकी के बाद अमेरिकी काउंसलेट की सुरक्षा बढ़ी

पुलिस ने बताया कि हम इस मामले की जांच में साइबर सेल की मदद ले रहे हैं। साथ ही इस ईमेल को जिस IP ऐड्रेस का इस्तेमाल कर भेजा गया था, उसका भी पता लगा रहा हैं। इस ईमेल को भेजने वाले की तलाश में पुलिस की एक टीम लगाई गई है ताकि पता लगाया जा सके कि आख़िर इस तरह का ईमेल करने के पीछे ईमेल करने वाले की क्या मंशा है। सूत्रों ने यह भी बताया कि इस ईमेल के आने के बाद मुंबई पुलिस में अमेरिकी काउंसलेट के पास पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement