Monday, May 20, 2024
Advertisement

उद्धव-शिंदे की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट तक आई... ठाकरे की पार्टी में सिर्फ पिता-पुत्र ही बचेंगे?

संजय राउत सौदा-सौदा की रट लगा रहे हैं लेकिन बीजेपी का टारगेट क्लियर है। गृहमंत्री अमित शाह 48 घंटे से महाराष्ट्र में है। शाह ने 2024 में महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें जीतने का टारगेट सेट कर दिया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 19, 2023 17:53 IST
uddhav thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र में इस समय सियासी पारा गरम है। चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे के पास ना शिवसेना का नाम बचा है ना चुनाव चिह्न तीर-कमान। इस फैसले के बाद उद्धव कैंप में जबदस्त बौखलाहट है। संजय राउत सौदा-सौदा की रट लगा रहे हैं लेकिन बीजेपी का टारगेट क्लियर है। गृहमंत्री अमित शाह 48 घंटे से महाराष्ट्र में है। शाह ने 2024 में महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें जीतने का टारगेट सेट कर दिया है। अमित शाह ने कहा कि पहले से फडणवीस का मुख्यमंत्री बनना तय था लेकिन जीत के बाद उद्धव पलट गए और कांग्रेस-NCP के तलवे चाटने लगे। अमित शाह ने कार्यकर्ताओं के टारगेट सेट कर दिया और ऐलान किया कि महाराष्ट्र की सभी 48 सीटें जीतनी हैं और उद्धव ठाकरे को जीरो कर देना है।

बता दें कि 2024 के लोकसभा दंगल में 543 सीटों पर चुनाव होना है लेकिन सबसे भीषण संग्राम महाराष्ट्र की 48 सीटों पर होगा जिसका ट्रेलर सामने आ चुका है और पूरी पिक्चर जल्द ही सामने होगी।

uddhav thackeray

Image Source : PTI
उद्धव ठाकरे

चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे उद्धव

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना मानते हुए पार्टी का नाम और सिंबल के इस्तेमाल की अनुमति दे दी गई है। इस बाबत चुनाव आयोग ने पाया कि शिवसेना का मौजूदा संविधान अलोकतांत्रिक है। चुनाव आयोग का इस मामले पर कहना है कि उद्धव ठाकरे गुट द्वारा बिना चुनाव के लिए अपने लोगों को पार्टी में पदाधिकारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें-

एकनाथ शिंदे ने चुनाव आयोग के इस फैसले को लोकतंत्र की जीत बताया है। इस मामले में अब उद्धव ठाकरे सुप्रीम कोर्ट जाने वाले हैं। उद्धव ठाकरे की शिवसेना सोमवार को चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने वाले हैं। उद्धव ठाकरे गुट द्वारा चुनाव आयोग के फैसले को स्थगित करने की मांग की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement