Sunday, May 05, 2024
Advertisement

"नीतीश कुमार गए, और कुछ लोग जाएंगे...", उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना, कहा- ये सभी डरपोक हैं

उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग बोल रहे हैं कि I.N.D.I.A अलायंस है, एमवीए है, लेकिन मोदी का विकल्प क्या है, तो बता दें कि तानाशाही का विकल्प नहीं होता।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: February 06, 2024 15:41 IST
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे

मुंबई में शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मातोश्री में औरंगाबाद जिले से सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी को ज्वॉइन किया। उद्धव ठाकरे ने इन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग बोल रहे हैं कि I.N.D.I.A अलायंस है, एमवीए है, लेकिन मोदी का विकल्प क्या है, तो बता दें कि तानाशाही का विकल्प नहीं होता, तानाशाही को जड़ से उखाड़ फेंकना होता है। उन्होंने कहा कि संकट की स्थिति में महाराष्ट्र देश को दिशा दिखाता है, वैसे तानाशाही के इस संकटकाल में आप साथ आए।

"महाराष्ट्र डरपोक नहीं, वीरो की भूमि है"

ठाकरे ने कहा, "नीतीश कुमार गए। और कुछ लोग जाएंगे, लेकिन ये सभी डरपोक हैं, महाराष्ट्र डरपोक नहीं, वीरो की भूमि है।" उन्होंने आगे कहा, "मैं अपने परिवार से मिलने के लिए महाराष्ट्र घूम रहा हूं और निश्चित रूप से कांग्रेस और एनसीपी एकजुट हैं, लेकिन मैंने कई लोगों को बीजेपी से हमारी लड़ाई में शामिल होते देखा है। वे हकीकत से दूर मन की बात करते हैं और जन की बात नहीं समझते। समय आ गया है कि मिलकर काम करें और बीजेपी के 10 साल के शासन को बेनकाब करें। महाराष्ट्र ने पूरे देश को रास्ता दिखाया है और इस मुश्किल घड़ी में भी महाराष्ट्र आपके सहयोग से देश को रास्ता दिखाएगा।"

बीजेपी पर हमला, लेकिन पीएम पर तेवर नरम

इससे पहले उद्धव ठाकरे रविवार को एक जनसभा में बीजेपी पर हमले किए, लेकिन उनके तेवर बदले नजर आए। उन्होंने कहा कि वह पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुश्मन नहीं थे और आज भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने ही सेना के साथ संबंध तोड़ने का फैसला किया था। उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी के महाराष्ट्र आने पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि पीएम महाराष्ट्र में यह देखने आते हैं कि यहां से क्या गुजरात ले जाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- स्कूल में यूनिफॉर्म के अलावा कुछ भी मान्य नहीं, शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी

धरती के बीच बसा कौन सा देश है? जानिए 

VIDEO: MP के हरदा की फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 6 लोगों की मौत, 30 गंभीर रूप से घायल, इंटरनेट सेवा बंद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement