Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Maharashtra News: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर के सीने में दर्द, जेजे अस्पताल में भर्ती

Maharashtra News: इकबाल कासकर फिरौती के एक मामले में न्यायिक हिरासत में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

Reported By : Jayprakash Singh Edited By : Deepak Vyas Updated on: August 21, 2022 11:53 IST
Iqbal kaskar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Iqbal kaskar

Highlights

  • मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया जा चुका है इकबाल कासकर
  • 16 फरवरी को उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी किया था
  • लखनऊ में भी दर्ज FIR, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयमैन को दे चुका है धमकी

Maharashtra News: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्प्ताल में भर्ती किया गया है। इकबाल कासकर फिरौती के एक मामले में न्यायिक हिरासत में है। जून महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। जेल में बंद कासकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक कथित रंगदारी के कई मामलों में पहले से ही ठाणे की जेल में बंद कासकर को हिरासत में लिया गया है। 

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद जेजे अस्प्ताल में भर्ती किया गया है। इकबाल कासकर फिरौती के एक मामले में न्यायिक हिरासत में है। जून महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

जेल में बंद कासकर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मामला दर्ज किया गया। 16 फरवरी को उसके खिलाफ पेशी वारंट जारी किया था। कासकर के खिलाफ नया मामला दर्ज होने और 15 फरवरी को मुंबई में अंडरवर्ल्ड के संचालन, कथित अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े छापेमारी के बाद ईडी ने यह कार्रवाई की थी। 

इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर, कासकर और गैंगस्टर छोटा शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट से संबंधित परिसरों सहित कुल 10 ठिकानों पर छापेमारी की गई। ईडी ने छापेमारी के बाद कुरैशी से पूछताछ भी की थी। ईडी का यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा अपनी स्वतंत्र खुफिया जानकारी के अलावा इब्राहिम और अन्य के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर आधारित है। एनआईए ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धाराओं के तहत अपनी आपराधिक शिकायत दर्ज की थी।

लखनऊ में भी दर्ज FIR, शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयमैन को धमकी

जून के महीने में लखनऊ में भी इकबाल कासकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के हिंदू धर्म स्वीकार कर जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी बन जाने के बाद उन्हें धमकी दी गई थी। धमकी देने वाले ने उन्हें अपना नाम इकबाल कासकर बताया था। इस कॉल में उसने बताया था कि वह दिल्ली की तिहाड़ जेल से बात कर रहा है। पर बाद में उसने कहा कि वो दुबई से कॉल् करके बात कर रहा है। वसीम रिजवी के हिंदू बन जाने से काफी कट्टर मुस्लिम उनसे नाराज हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement