1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. चलती ट्रेन में चढ़ रहा था शख्स, अचानक फिसला पैर और फिर...

चलती ट्रेन में चढ़ रहा था शख्स, अचानक फिसला पैर और फिर...

मुंबई पुलिस...सदैव तत्पर, सदैव मदतीस...यानी हमेशा मदद करने के लिए। ये वीडियो मुबंई पुलिस के इसी मोटो को दर्शाता है। जब चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हुए एक व्यक्ति फिसला और उसे मुंबई पुलिस का एक कांस्टेबल अपनी सतर्कता के साथ उसे बचा लेता है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 06, 2021 19:41 IST
Viral Video of Mumbai Police constable saving a man who slipped while trying to board a moving train- India TV Hindi
Image Source : @MUMBAIPOLICE मुंबई पुलिस...सदैव तत्पर, सदैव मदतीस...यानी हमेशा मदद करने के लिए। ये वीडियो मुबंई पुलिस के इसी मोटो को दर्शाता है।

मुंबई: मुंबई पुलिस...सदैव तत्पर, सदैव मदतीस...यानी हमेशा मदद करने के लिए। ये वीडियो मुबंई पुलिस के इसी मोटो को दर्शाता है। जब चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हुए एक व्यक्ति फिसला और उसे मुंबई पुलिस का एक कांस्टेबल अपनी सतर्कता के साथ उसे बचा लेता है। रेलवे स्टेशन की इस सीसीटीवी फुटेज को मुंबई पुलिस के ट्वीटर हैंडल पर  शेयर किया गया है जिसमें देखा जा सकता है कैसे एक व्यक्ति जल्दबाजी में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता है लेकिन अचानक उसका संतुलन बिगड़ जाता है और वो प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है। तभी रेलवे स्टेशन पर मौजूद पीसी योगेश हिरेमथ उसको अपनी सतर्कता और सूझबूझ से व्सक्ति को तुरंत खींचकर उसकी जान बचा लेते हैं। 

यह घटना दहिसर रेलवे स्टेशन पर मुंबई उपनगरीय रेलवे नेटवर्क की पश्चिमी लाइन पर हुई। वीडियो में शख्स प्लेटफॉर्म पर आता है तभी ट्रेन चलने लगती है। वो चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करता है, तभी वो संतुलन खो बैठते हैं और गिर जाते हैं। वहां मौजूद योगेश हिरेमथ उनको पकड़कर अपनी तरफ खींच लेते हैं और उसे गंभीर रूप से घायल होने से बचा लिया।

अलर्ट कांस्टेबल ने कुछ भी अनहोनी होने से पहले उसे बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की। मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर यह हैरान करने वाला वीडियो शेयर किया है। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर हजारों बार देखा जा चुका है और लोग पुलिसकर्मी की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं। 

इससे पहले भी इस नए साल 2021 में 1 जनवरी को मुंबई पुलिस के एक सिपाही ने एक 60 वर्षीय व्यक्ति की जान बचाई थी जो रेलवे ट्रैक पर फंस गया था। घटना का फुटेज, जो दहिसर रेलवे स्टेशन पर हुआ था, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

bigg boss 15