Monday, May 27, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: आइजोल में चुनाव की तैयारियां पूरी, सीएपीएफ की 12 कंपनियां तैनात-डिप्टी कमिश्नर

Lok Sabha Elections 2024 : मिजोरम में लोकसभा का चुनाव पहले चरण में होना है। यहां 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। आइजोल की डिप्टी कमिश्नर ने चुनावी तैयारियों की जानकारी दी।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 14, 2024 14:46 IST
चुनाव की तैयारियां- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE चुनाव की तैयारियां

 Lok Sabha Elections2024: मिजोरम की राजधानी आइजोल में चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। यहां 19 अप्रैल वोटिंग होनी है। आइजोल के डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मतदान अधिकारियों और मतदान दलों को प्रशिक्षित किया गया है। केंद्रीय बलों को भी तैनात किया जा चुका है। 

9 अप्रैल को वोटिंग

डिप्टी कमिश्नर नाज़ुक कुमार ने कहा- "जैसा कि आप हमारे संसदीय क्षेत्र के बारे में जानते हैं, यहां वोटिंग 19 अप्रैल को है और हमने अपनी सारी तैयारी कर ली है। हम वोटिंग के दिन के लिए तैयार हैं। सबसे पहले, मतदान अधिकारियों और मतदान दलों को प्रशिक्षित किया गया है। मतदान दलों का दूसरा प्रशिक्षण हो चुका है और अंतिम प्रशिक्षण भी जल्द कर लिया जाएग।

12 स्थानों पर स्ट्रॉन्ग रूम 

उन्होंने कहा कि ईवीएम के लिए  12 स्थानों पर स्ट्रॉन्ग रूम बनाया गया है। इन जगहों के बारे में उम्मीदवारों और उनके राजनीतिक दलों बताया गया। इसलिए वे किसी भी समय स्ट्रॉन्ग रूम देखने के लिए स्वतंत्र हैं। ईवीएम के लिए हमने पूरे संसदीय क्षेत्र के लिए कमीशनिंग का काम पूरा कर लिया है। ईवीएम अब चुनाव चिह्न और उम्मीदवारों के डिटेल्स के साथ पूरी तरह तैयार है। 

उन्होंने बताया कि पूरे संसदीय क्षेत्रों के लिए सीएपीएफ की 12 कंपनियां आ गई हैं और वे अन्य जिलों में भी चली गई हैं। इन्हें उनके संबंधित स्थानों पर तैनात कर दिया गया है। हम स्वतंत्र, निष्पक्ष और हिंसा मुक्त चुनाव सुनिश्चित करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement