Friday, May 10, 2024
Advertisement

मिजोरम चुनाव से पहले पूर्व मंत्री ने MNF छोड़ा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

मिजोरम के पूर्व मंत्री के. बेइचुआ ने राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सत्तारूढ़ MNF ने बेइचुआ को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: October 07, 2023 17:26 IST
MNF विधायक ने दिया इस्तीफा- India TV Hindi
Image Source : IANS MNF विधायक ने दिया इस्तीफा

इस साल जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें मिजोरम भी शामिल है। राज्य की सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट ने मिजोरम की कुछ 40 विधानसभा क्षेत्रों में से 38 के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। हालांकि, दो सीट छालफिल और आइजॉल दक्षिण सीट पर प्रत्याशी का चयन नहीं किया गया है। इस बीच, खबर आ रही है कि मिजोरम के पूर्व मंत्री के. बेइचुआ ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इस साल जनवरी में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) ने के. बेइचुआ को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। 

विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा किया मंजूर

रिपोर्ट के मुताबिक, के. बेइचुआ के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। विधानसभा सूत्रों के मुताबिक, बेइचुआ ने शुक्रवार को विधानसभा आयुक्त व सचिव लालमहरुइया जोते को अपना इस्तीफा सौंपा। विधानसभा अध्यक्ष लालरिनियाना सेलो ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। बेइचुआ ने पिछले साल 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री जोरमथंगा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने सरकार में बतौर मंत्री सामाजिक कल्याण, आबकारी और पशुपालन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाला थी। 

अपने गृह विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

बेइचुआ का कहना है कि वह इस साल होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनावों में अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सियाहा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि बीते मंगलवार को कांग्रेस विधायक के.टी. रोखाव ने राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस के पांच विधायकों में से एक रोखाव पहले ही एमएनएफ में शामिल हो चुके हैं और उनके अपने गृह क्षेत्र पलक से चुनाव लड़ने की संभावना है। 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा में इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के साथ चुनाव होंगे।

- IANS इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement