Saturday, April 27, 2024
Advertisement

म्यांमार सीमा से पुलिस ने जब्त की करोड़ों की हेरोइन, म्यांमार के नागरिक सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

म्यामांर सीमा के पास पुलिस और असम राइफल्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। दो जगहों पर की गई कार्रवाई में 1.75 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन जब्त की गई है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 11, 2024 20:47 IST
म्यांमार सीमा से करोड़ों की हेरोइन बरामद।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE म्यांमार सीमा से करोड़ों की हेरोइन बरामद।

आइजोल: असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस के कर्मियों ने पूर्वी मिजोरम के चम्फाई में दो अलग-अलग अभियानों में लगभग 1.75 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने इस पूरे मामले के बारे में जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में म्यांमार के एक नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दो जगहों पर की कार्रवाई

अधिकारी ने कहा कि बरामद किए गए सामान में 86.8 लाख रुपये मूल्य की 124 ग्राम हेरोइन मिजोरम-म्यांमार सीमा पर मेलबुक रोड जंक्शन से बरामद की गई। इसके साथ ही एक अन्य मामले में 88.9 लाख रुपये मूल्य की 127 ग्राम हेरोइन न्यू ह्रुइकॉन से शनिवार को बरामद की गई। आगे जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि पूरी खेप और तीनों आरोपियों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए जोखावथर में पुलिस को सौंप दिया गया है।

पहले भी पकड़ा गया मादक पदार्थ

इससे पहले भी मिजोरम के चम्फाई जिले में भारत-म्यांमा सीमा पर एक गांव से एक शख्स को 30 करोड़ रुपये कीमत के मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अधिकारियों ने बताया था कि एक खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स और राज्य पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जोखावथर गांव में छापा मारा और मादक पदार्थ जब्त किया। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया। 

खटला से भी मेथामफेटामाइन बरामद

वहीं दिसंबर 2023 में आबकारी और स्वापक विभाग के अधिकारियों ने मिजोरम के खटला इलाके से 1.27 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की एक लाख मेथामफेटामाइन गोलियां बरामद की थीं। उस समय इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि प्रतिबंधित दवाओं के परिवहन के लिए इस्तेमाल वाहन को भी जब्त कर लिया गया था। एक खुफिया सूचना के आधार पर विभाग के कर्मियों ने दो आरोपियों के पास से मेथामफेटामाइन की गोलियां बरामद की। दोनों आरोपी त्रिपुरा के रहने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें- 

मिजोरम के सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र, म्यांमार सीमा पर बाड़बंदी के गिनाए इतने नुकसान

असम और मिजोरम के CM ने की बैठक, दोनों राज्यों के सीमा विवाद को सुलझाने पर हुई बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement