Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मिजोरम में पत्थर की खदान धंसी, 3 लोगों के मरने की आशंका, रेस्क्यू जारी

ये सभी मजदूर राज्य के बाहर के रहने वाले हैं, जिनके मलबे में फंसे होने की आशंका है। इस घटना के बाद बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 20, 2023 20:28 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

आइजोल: मिजोरम के ममित जिले के पुकजिंग इलाके में बुधवार को पत्थर की एक खदान के धंसने से कम से कम तीन मजदूरों के मरने की आशंका जताई जा रही है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक ये सभी मजदूर राज्य के बाहर के रहने वाले हैं, जिनके मलबे में फंसे होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद बचाव अभियान चलाया जा रहा है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘अपराह्न करीब एक बजे हुई इस घटना का कारण अब तक पता नहीं चल सका है। मजदूरों की पहचान भी अब तक नहीं हो पाई है।’’

पिछले साल बिहार के 8 मजदूरों की हुई थी मौत

पिछले साल नवंबर में हनाथियाल जिले के मौधर इलाके में पत्थर की एक खदान में हुए हादसे में बिहार के 12 मजदूरों की मौत हो गई थी। हनथियाल जिले के मौदढ़ गांव में एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मजदूर खदान में काम कर रहे थे, तभी ये हादसा हुआ था।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement