Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मिजोरम में बारिश और ओलावृष्टि ने मचाई तबाही, 450 से अधिक घरों को नुकसान; हजारों लोग प्रभावित

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से भारी तबाही देखने को मिली। राज्य के 450 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं हजारों लोग इस बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित हुए हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: April 23, 2024 21:29 IST
मिजोरम में बारिश और ओलावृष्टि ने मचाई तबाही।- India TV Hindi
Image Source : AP मिजोरम में बारिश और ओलावृष्टि ने मचाई तबाही।

आइजोल: मिजोरम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखी गई। वहीं बारिश के साथ-साथ कई इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई।  बारिश और ओलावृष्टि की वजह से मिजोरम में 450 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। बारिश के बाद हुई तबाही के बारे में बताते हुए अधिकारियों ने कहा कि पिछले दो दिनों के दौरान राज्य में आई आपदा में आइजोल, कोलासिब, चम्फाई और खौजौल जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। 

आंगनवाड़ी केंद्र और सरकारी इमारतें भी क्षतिग्रस्त

आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि असम की सीमा से लगे कोलासिब जिले में बारिश और ओलावृष्टि से कम से कम 265 घर क्षतिग्रस्त हो गए। इस वजह से यहां 13,900 से अधिक लोग प्रभावित हुए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में एक आंगनवाड़ी केंद्र और कुछ सरकारी इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। अधिकारी ने बताया कि कोलासिब जिले में कोलासिब शहर और थिंगदावल गांव सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। 

आइजोल में 178 घर क्षतिग्रस्त

अधिकारियों ने कहा कि आइजोल जिले में कम से कम 178 घर क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने बताया कि चम्फाई जिले के तीन गांवों में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए जबकि खौजौल जिले में 10 घर और दो गिरजाघर को नुकसान पहुंचा है। बता दें कि मिजोरम के अलावा आस-पास के राज्यों में बारिश की घटनाएं देखने को मिली हैं। वहीं बारिश और ओलावृष्टि की वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 

दिल्ली-एनसीआर में भी हुई बारिश

बता दें कि आज शाम को दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश हुई। क्षेत्र में हुई बारिश के बाद यहां के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। बीते कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में गर्मी काफी ज्यादा पड़ रही थी। ऐसे में आज हुई बारिश के बाद मौसम काफी सुहाना हो गया है। स्थानीय लोगों ने इसे राहत भरा बताया है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढे़ं- 

Lok Sabha Election 2024: गोरखा नेता बिनॉय तमांग के खिलाफ कांग्रेस ने लिया एक्शन, पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित; जानें वजह

Exclusive: कौन हैं राजनीति के जय-वीरू, गब्बर और अंग्रेजों के जमाने के जेलर? हेमा मालिनी ने दिया जवाब; जानें और क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement