Monday, May 20, 2024
Advertisement

म्यांमार की सेना का विमान मिजोरम में क्रैश, एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त हुआ हादसा

मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे के पास म्यांमार की सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। इस हादसे में 6 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Written By: Amar Deep
Updated on: January 23, 2024 12:51 IST
म्यांमार की सेना का विमान हुआ क्रैश।- India TV Hindi
Image Source : ANI म्यांमार की सेना का विमान हुआ क्रैश।

आईजोल: मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे के पास एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां म्यांमार की सेना का एक विमान क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि एक सैन्य विमान आज मिजोरम के लेंगपुई हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, इस हादसे में 6 लोग घायल हैं। वहीं मिजोरम के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने बताया कि बर्मी सेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। मिजोरम के डीजीपी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि पायलट के साथ विमान में कुल 14 लोग सवार थे। इन 14 लोगों में से 6 लोग घायल हैं। सभी घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सेना का विमान लैंडिंग के वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

म्यांमार से भागकर भारत आए सैनिक

बता दें कि म्यांमार में चल रहे सत्ता संघर्ष की दौरान स्थिति गंभीर बनी हुई है। हाल ही में म्यांमार से काफी ज्यादा संख्या में सैनिक भागकर अपनी जान बचाने के लिए भारत में आए थे। वहीं भारत ने म्यांमार से भागकर मिजोरम पहुंचे 184 सैनिकों को उनके देश वापस भेजा है। हालांकि म्यांमार से कुल 276 सैनिक भागकर मिजोरम पहुंचे थे जिसमें से 184 को सोमवार यानी 22 जनवरी को उनके देश भेजा गया। एक अधिकारी के मुताबिक, शेष 92 सैनिकों को मंगलवार यानी 23 जनवरी को वापस उनके देश में भेज दिया जाएगा।

अब तक इतने सैनिक भेजे गए वापस

असम राइफल्स के एक अधिकारी ने बताया कि अभी बीते सप्ताह म्यांमार से आए 276 सैनिकों को मिलाकर अबतक कुल 635 सैनिक भागकर मिजोरम आ चुके हैं। मिजोरम में आए सभी सैनिकों में से 359 सैनिकों को पहले ही उनके देश वापस भेजा जा चुका है। म्यांमार की सेना के 104 जवानों को नवंबर में भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टरों द्वारा मिजोरम के विभिन्न स्थानों से मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह भेजा गया और फिर उन्हें वहां से उनके देश भेज दिया गया। वहीं, इस महीने की शुरुआत में 255 सैनिकों को म्यांमार वायु सेना के विमानों द्वारा लेंगपुई हवाई अड्डे से वापस भेजा गया था।

यह भी पढ़ें- 

आजादी से पहले ही सुभाष चंद्र बोस ने बना दी थी भारत की सरकार, कई देशों ने मान्यता भी दी, पढ़ें किस्सा

Explainer: क्यों खास है आज से शुरू हो रहा भारत पर्व? कहां हो रहा आयोजन? जानें सबकुछ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement