1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 20 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी New Hyundai Grand i10, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

20 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी New Hyundai Grand i10, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

Hyundai Grand i10 2019

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: July 25, 2019 14:38 IST
Hyundai Grand i10 2019- India TV Paisa

Hyundai Grand i10 2019

नई दिल्ली। हुंडई जल्द ही भारत में अपनी सबसे लोकप्रिय कारों में से एक Grand i10 का नया वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आगामी 20 अगस्त को हुंडई अपनी ग्रैंड आई10 (Grand i10) कार भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस पर तेजी से काम कर रही है। इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। Hyundai Grand i10 की भारत और यूरोप में टेस्टिंग की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। 

नई Hyundai Grand i10 के बाहरी डिजाइन में कई बदलाव नजर आएंगे। इसमें आगे की तरफ हुंडई की नई कास्केडिंग ग्रिल होगा, जो कि हुंडई की ज्यादातर कारों में देखने को मिलता है। साथ ही इसमें नए अलॉय व्हील, मल्टी-रिफ्लेक्टर हैडलैंप और एडिशनल बंपर्स जिनमें छोट फॉग लैंप्स होंगे जैसे फीचर मिलेंगे। साथ ही इसका डिजाइन कुछ-कुछ हुंडई की सिडान कार वर्ना से मिलता-जुलता होगा। Hyundai Grand i10 कार के केबिन में भी कई अहम बदलाव होंगे, इसका केबिन स्पेस पहले से ज्यादा बेहतर होगा।

मिल सकती है हुंडई ब्लू लिंक ई-सिम कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी

हालांकि तस्वीरों से लगता है कि हुंडई ग्रैंड आई10 कार का फ्रंट लुक वर्ना जैसा होगा। चर्चा है कि कंपनी नई हुंडई ग्रैंड आई10 में नया स्टीयरिंग व्हील, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और अपडेट डैशबोर्ड समेत कई नए फीचर दे सकती है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि चौड़ी ग्रिल, नए अलॉय व्हील, शार्प हेडलाइट और नई टेललाइट डिजाइन समेत वेन्यू एसयूवी की तरह कंपनी इसमें हुंडई की ब्लू लिंक ई-सिम कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी वाला फीचर भी दे सकती है। 

NEW 2019 Hyundai i10

इंजन में मिलेगी ये नई सुविधा

रिपोर्ट के मुताबिक नई ग्रैंड आई 10 के इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम ही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दे सकती है। मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल इंजन की पावर 83 पीएस और टॉर्क 113 एनएम है। डीजल इंजन की पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है। नई कार के दोनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। चर्चा है कि कंपनी नई ग्रैंड आई10 में 4-स्पीड ऑटोमैटिक की जगह 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दे सकती है। यही ट्रांसमिशन नई हुंडई सैंट्रो में भी दिया गया है। 

इतनी हो सकती है कीमत

हालांकि नई ग्रैंड आई10 की कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ग्रैंड आई10 की कीमत 4.98 लाख रुपए से लेकर 7.63 लाख रुपए (एक्स-शोरूम प्राइस, दिल्ली) के बीच है। अगर कंपनी इस में बीएस6 इंजन देती है तो यह मौजूदा मॉडल से काफी ज्यादा महंगी होगी। इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, फोर्ड फिगो और निसान माइक्रा से होगा। हालांकि नई ग्रैंड आई10 की संभावित कीमत 5 से 6.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है। 

Write a comment