Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. भारत में लॉन्च से पहले सामने आया हुंडई i20 का कातिलाना लुक, लीक में हुआ खुलासा

भारत में लॉन्च से पहले सामने आया हुंडई i20 का कातिलाना लुक, लीक में हुआ खुलासा

देश की प्रमुख प्रीमियम हैचबैक कार हुंडई भारत में नए अवतार में पेश होने जा रही है। इस बीच हुंडई की इस आगामी एलीट i20 के डिज़ाइन स्केच का खुलासा हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 27, 2020 13:37 IST
hyundai i20- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

hyundai i20

देश की प्रमुख प्रीमियम हैचबैक कार हुंडई भारत में नए अवतार में पेश होने जा रही है। इस बीच हुंडई की इस आगामी एलीट i20 के डिज़ाइन स्केच का खुलासा हुआ है। नई हैचबैक को इस साल मार्च में जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामाने पेश किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण, यह शो नहीं हुआ। इस बीच मीडिया में चेन्नई में हुंडई की उत्पादन इकाई से नई i20 का एक स्केच लीक हुआ है। इससे पता चल रहा है कि नई i20 का उत्पादन शुरू हो गया है और लॉन्च जल्द ही होने वाला है।

नई पीढ़ी की एलीट i20 का फ्रंट एंड वर्ना जैसा दिखाई दे रहा है। कार का आकार और छोटे ओवरहैंग बड़े संस्करण i30 के समान हैं। वाहन के चित्र फरवरी में जारी किए गए डिजाइन स्केच हुंडई से मिलते जुलते हैं।

hyundai i20

Image Source : HYUNDAI
hyundai i20

i20 फैमिली लुक को जारी रखते हुए, कार की तीसरी पीढ़ी एक स्पोर्टी डिज़ाइन का प्रदर्शन करेगी। यह अधिक आक्रामक लुक और नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आती है। हैचबैक में एंग्युलर एलईडी हेडलाइट्स और एक क्रोम स्ट्रिप होगी जो फोर्ड फिएस्टा और ऑडी ए 1 जैसी दिखाई देती है। 

हुंडई एलीट i20 में कई इंजन विकल्प होने की उम्मीद है, जैसे कि 1.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल जो कि ग्रैंड i10 Nios के साथ सामने आए थे।

आने वाली Hyundai Elite i20 भारत में 6 से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की रेंज में आएगी। दक्षिण कोरियाई ऑटो दिग्गज हुंडई की पेशकश मारुति सुजुकी बलेनो, टाटा अल्ट्रोज़, टोयोटा ग्लैन्ज़ा और होंडा जैज़ के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement