Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी रेसिंग बाइक स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर, कीमत 9.32 लाख रुपए

डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी रेसिंग बाइक स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर, कीमत 9.32 लाख रुपए

डुकाटी नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। कंपनी की यह बाइक है स्क्रैंबलर कैफे रेसर। वास्‍तव में डुकाटी कैफे रेसर इससे पिछली बाइक स्‍क्रैंबलर जैसी ही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: August 05, 2017 15:14 IST
डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी रेसिंग बाइक स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर, कीमत 9.32 लाख रुपए- India TV Paisa
डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी रेसिंग बाइक स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर, कीमत 9.32 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। स्‍पोर्ट और रेसिंग बाइक में अग्रणी डुकाटी ने भारत रत में अपने पोर्टफोलियो में विस्‍तार करते हुए नई बाइक लॉन्‍च कर दी है। कंपनी की यह बाइक है स्क्रैंबलर कैफे रेसर। वास्‍तव में डुकाटी कैफे रेसर इससे पिछली बाइक स्‍क्रैंबलर जैसी ही है। लेकिन कंपनी ने इसे कुछ खास कॉस्‍मेटिक बदलाव के साथ लॉन्‍च किया है। स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर की भारतीय बाजार में कीमत 9.32 लाख रुपए रखी गई है। यह बाइक लुक के मामले में पहले से ज्‍यादा दमदार और रौबीली दिखाई दे रही है।

इस बाइक के लॉन्‍च होने के साथ ही डुकाटी फैमिली में अब 4 मैंबर शामिल हो गए हैं। इसमें शामिल हैं स्क्रैंबलर आईकन, स्क्रैंबलर क्लासिक, स्क्रैंबलर डेज़र्ट स्लैड और स्क्रैंबलर कैफे रेसर। इस बाइक के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें स्‍क्रैंबलर वाला ही 803 सीसी का पावरफुल एल ट्विन इंजन प्रदान किया गया है। यह इंजन 8250 आरपीएम पर 73 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 5750 आरपीएम पर 67 न्‍यूटन मीटर का है।

आपको यह बाइक देखकर पुरानी बाइक जैसा फील आ सकता है लेकिन इसके फीचर्स की बात करें तो यह किसी अल्‍ट्रा मॉर्डर्न कार से भी बेहतर हैं। क्लिप ऑन हैडलबार्स, बार-एंड मिरर, डुअल टेलपाइप वाला अर्मिग्नोनी एग्ज़्हॉस्ट, ब्लैक एल्युमीनियम कवर और बेहतरीन सीट फीचर इसे कैफे रेसर लुक देते हैं। बाइक अपने ड्राइवर को संतुलन के साथ बेहतर राइडिंग एक्‍सपीरिएंस प्रदान करती है। रफ्तार के हिसाब से इसमें ब्रैंबो ब्रेकिंग सिस्टम दिया है जिसमें प्रैशर सेंसर वाला 9.1 एमपी एबीसए लगा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement