1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फेरारी की J50 खरीदने के लिए धनवान होना ही काफी नहीं, बाजार में आएंगी सिर्फ 10 कारें

फेरारी की J50 खरीदने के लिए धनवान होना ही काफी नहीं, बाजार में आएंगी सिर्फ 10 कारें

फेरारी की यह कार है J50। जिसे खरीदने के लिए सिर्फ पैसा नहीं, किस्‍मत भी जरूरी है, क्‍योंकि फेरारी सिर्फ 10 J50 कारें तैयार करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: December 16, 2016 16:26 IST
फेरारी की J50 खरीदने के लिए धनवान होना ही काफी नहीं, बाजार में आएंगी सिर्फ 10 कारें- India TV Paisa
फेरारी की J50 खरीदने के लिए धनवान होना ही काफी नहीं, बाजार में आएंगी सिर्फ 10 कारें

नई दिल्‍ली। अगर आप मानते हैं कि पैसे से आप सब कुछ खरीद सकते हैं, तो यह कार आपको गलत साबित कर देगी। फेरारी की यह कार है J50। जिसे खरीदने के लिए सिर्फ पैसा नहीं, किस्‍मत भी जरूरी है, क्‍योंकि फेरारी सिर्फ 10 J50 कारें तैयार करेगी।

कंपनी ने J50 को जापान में फेरारी के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बनाया गया है और यही वजह है कि इसे जे50 नाम दिया गया है। चूंकि दुनिया में इसकी सिर्फ 10 यूनिट ही आएंगी, ऐसे में इसे खरीदने के लिए कॉम्‍पटीशन भी तगड़ा होगा।

ये हैं इस खास कार की खासियतें

यह टू-सीटर अल्ट्रा एक्सक्लूसिव स्पेशल एडिशन फेरारी की 488 स्पायडर मॉडल पर तैयार की गई है। इस में  3.9 लीटर का वी8 इंजन लगा है, ये इंजन 690 पीएस की पावर देगा। इसकी छत को फोल्ड किया जा सकता है। कार की बॉडी पूरी तरह से नई है। यही वजह है कि यह काफी फ्यूचरस्टिक कार लगती है।

अच्छे एयरोडायनामिक्स के लिए इस में बंपर के नीचे दो कार्बन फाइबर के एयर चैनल लगे हैं। हैडलैंप्स में हॉरिजॉन्टल एलईडी लाइटें दी गई हैं। रेडिएटर को काफी पास रखा गया है।

तस्‍वीरों में देखिए फेरारी की ये बेमिसाल कार

Ferrari J50

f6IndiaTV Paisa

f4IndiaTV Paisa

f3IndiaTV Paisa

f1IndiaTV Paisa

f9IndiaTV Paisa

f2IndiaTV Paisa

f7IndiaTV Paisa

f5IndiaTV Paisa

f8IndiaTV Paisa

f10IndiaTV Paisa

फ्रंट विंडशील्ड स्लोपिंग डिजायन की है, जो बिना फ्रेम वाले विंडो ग्लास से अच्छी तरह मिल जाती है। इस वजह से केबिन से हैलमेट वायज़र जैसा अहसास मिलता है। पीछे की तरफ इंजन के ऊपर ट्रांसपेरेंट पॉलीकार्बोनेट कवर लगा है। टेललैंप्स का डिजायन एफ430 जैसा लगता है।

टेलपाइप थोड़ा सा बाहर निकले हुए हैं। यह जेट इंजन के पाइप सा अहसास देते हैं, इन पर गन बैरल वाली फिनिशिंग दी गई है। साइड में 20 इंच के बड़े अलॉय नए डिजायन में दिए गए हैं।

कार का केबिन जाना पहचाना लगता है। हालांकि यहां आपको स्पोर्ट्स सीटें मिलेंगी। कार्बन फाइबर से बने टेरगा हार्ड टॉप को बंद भी किया जा सकता है और खुलने पर यह सीटों के पीछे सेट हो जाता है।

J50 को फेरारी की स्पेशल प्रोजेक्ट डिविजन में तैयार किया गया है और फेरारी के स्टाइलिंग सेंटर में डिजायन किया गया है। हर कार को उसके ग्राहक की जरुरत के मुताबिक कस्टमाइज़ कर बेचा जाएगा। कार की कीमत का फेरारी ने खुलासा नहीं किया है।

Source: Cardekho.com

Write a comment
bigg boss 15