Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. ऑटोमोबाइल संकट पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर युवाओं ने कसे तंज

ऑटोमोबाइल संकट पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर युवाओं ने कसे तंज

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में ऑटोमोबाइल उद्योग पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव के लिए युवाओं को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद अब ट्विटर पर हजारों ऐसे ट्वीट किए जा रहे हैं, जिनमें उन पर तंज कसा जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2019 21:20 IST
Nirmala Sitharaman- India TV Paisa

Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने हाल ही में ऑटोमोबाइल उद्योग पर पड़े प्रतिकूल प्रभाव के लिए युवाओं को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद अब ट्विटर पर हजारों ऐसे ट्वीट किए जा रहे हैं, जिनमें उन पर तंज कसा जा रहा है। सीतारमण ने कहा था, "ऑटोमोबाइल और कल-पुर्जो से संबंधित उद्योग बीएस-6 और युवाओं की मानसिकता के कारण प्रभावित हुआ है। क्योंकि युवा अब अपना खुद का वाहन खरीदने के बजाय ओला और उबर की सेवाएं लेना पसंद करते हैं।"

इसके बाद ट्विटर उपयोग करने वाले हजारों लोगों ने कई तरह के हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए सीतारमण पर तीखे तंज कसे। एक यूजर ने कहा, "भारतीय अब घर पर खाना नहीं बना रहे हैं, क्योंकि हर कोई जोमाटो और उबर इट्स से ऑर्डर कर रहा है।"

एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, "एयरलाइन क्षेत्र नीचे जा रहा है, क्योंकि युवा केवल सड़क यात्रा में रुचि रख रहे हैं।"

एक अन्य ट्वीट में लिखा गया, "सल्लू भाई की फिल्म कम चल रही है, क्योंकि युवा टिक-टॉक का उपयोग कर रहे हैं।"

अगस्त में ऑटोमोबाइल क्षेत्र की बिक्री में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई, जिसमें यात्री कारों की बिक्री में 41.09 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement