1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. हीरो ग्लैमर में मिलेंगे कार जैसे फीचर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

हीरो ग्लैमर में मिलेंगे कार जैसे फीचर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी अपनी मशहूर मोटरसाइकिल ग्लैमर का नया अवतार पेश करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2021 14:42 IST
हीरो ग्लैमर में...- India TV Paisa
Photo:HERO MOTO

हीरो ग्लैमर में मिलेंगे कार जैसे फीचर्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं तस्वीरें

देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी Hero अपनी मशहूर मोटरसाइकिल ग्लैमर का नया अवतार पेश करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर इस नई बाइक का एक टीजर रिलीज किया है। इसमें 125 सीसी की इस बाइक के कई खास फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है। ​बता दें कि कंपनी ने इसी महीने नई हीरो ग्लैमर एक्सटैक को लॉन्च किया था। 

टीजर में इस नई बाइक के कई हाईटेक फीचर्स के बारे में बताया गया है। इस बाइक में कंपनी ने ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर दिया है। यह टर्न बाय टर्न नेविगेशन की जानकारी देता है। इसके साथ ही कंपनी ने बाइक के इंजन और बाहरी लुक में भी कई जरूरी बदलाव किए हैं। टीजर देखकर पता चलता है कि कंपनी ने नई ग्लैमर में एलईडी हैडलैंप में बदलाव किया है। साथ ही इसमें दिया गया डीआरएल को एच-आकार दिया गया है,जो काफी अपीलिंग लगता है। इसके अलावा नई ग्लॉस-ब्लैक पेन्ट स्कीम और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी इन बदलावों में शामिल है। 

यह बाइक ब्लूटूथ फीचर से भी लैस है। इसकी मदद से आपको अपने स्मार्टफोन की मदद से नेविगेशिन की सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपका डिस्प्ले पर ही कॉल अलर्ट भी मिल जाता है। वहीं डिस्प्ले में गियर की स्थिति, समय और सर्विस रिमाइंडर की जानकारी भी मिलती है। 

मौजूदा ग्लैमर की बात करें तो इस बाइक में 124.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 10.7 बीएचपी ताकत और 10.6 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क देता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में अडजस्टेबल हाईड्रॉलिक डुअल शॉक अबज़ॉर्वर्स दिए गए हैं। नई ग्लैमर से i3S आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम नदारद हो सकता है जो एक्सटैक में मिला है।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

पढें-  Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम, सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर जरूरत को किया खत्म

पढें-  Amazon के नए 'लोगो' में दिखाई दी हिटलर की झलक, हुई फजीहत तो किया बदलाव

पढें-  नया डेबिट कार्ड मिलते ही करें ये काम! नहीं तो हो जाएगा नुकसान

Write a comment
Click Mania