1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. होंडा ने उतारी 184cc की Hornet 2, कीमत 1.26 लाख रुपये

होंडा ने उतारी 184cc की Hornet 2, कीमत 1.26 लाख रुपये

कंपनी ने अधिकारिक वेबसाइट के जरिए Hornet 2 की बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है । बाइक के साथ कंपनी खास 6 साल का वारंटी पैकेज दे रही है। इसमें 3 साल के लिए स्टैंडर्ड वारंटी और अगले 3 साल के लिए अतिरिक्त वारंटी का भी विकल्प है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2020 19:52 IST
- India TV Paisa
Photo:PTI

Honda hornet launched at rs 1.26 lakh

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने आज 180-200 cc सेग्मेंट में एंट्री कर ली है। कंपनी ने आज 184cc की Hornet 2 को लॉन्च कर दिया है। नई बाइक की कीमत 1.26 लाख रुपये (एक्सशोरूम गुरुग्राम) है। कंपनी के मुताबिक 200cc से कम इंजन क्षमता वाली बाइक्स में Hornet 2 पहली बाइक है जिसमें गोल्डेन अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क दिया गया है। वहीं बेहतर नियंत्रण के लिए पेटल डिस्क ब्रेक और इंजन स्टॉप स्विच जैसे फीचर दिए गए हैं। कंपनी ने अधिकारिक वेबसाइट के जरिए Hornet 2 की बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी है ।

बाइक में 184cc का इंजन दिया गया है। वहीं बाइक के चौड़े टायर की मदद से बेहतर पकड़ मिलती है। आगे के ट्यूबलैस टायर 110 एमएम और पीछे के टायर 140 एमएम के हैं।  कंपनी के मुताबिक Hornet 2 का विकास 6 नए पेटेंट एप्लीकेशन के साथ हुआ है। इसके साथ ही डिजिटल निगेटिव लिक्विड क्रिस्टल मीटर के जरिए बाइक सवार को गियर पोजीशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडीकेटर और बैटरी वोल्टमीटर जैसी जानकारियां भी मिलेंगी। बाइक सवार अपने हिसाब से मीटर की ब्राइटनेस को 5 लेवल तक बदल सकता है। बाइक के साथ कंपनी खास 6 साल का वारंटी पैकेज दे रही है। इसमें 3 साल के लिए स्टैंडर्ड वारंटी और अगले 3 साल के लिए अतिरिक्त वारंटी का भी विकल्प है।

लॉन्च के बाद HMSI के सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि ये बाइक नई उम्र के बाइक सवारों के सपनों को पूरा करेगी। नई Hornet 2 अपनी आधुनिक तकनीक की मदद से युवाओं के बीच नया बेंचमार्क स्थापित करेगी। वहीं सेल्स और मार्केटिंग डायरेक्टर यदविंदर सिंह गुलेरिया के मुताबिक बाइक में अपनी क्लास के सर्वश्रेष्ठ फीचर दिए गए हैं। बाइक की मदद से युवाओं को एक नया अनुभव मिलेगा।

Write a comment
X